दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग ने इस साल अपनी फ्लैगशिप गैलेक्सी एस23 सीरीज़ में कई गैलेक्सी एआई फीचर्स को एकीकृत किया है. अब यह घोषणा की गई है कि सैमसंग फोन पर लंबे समय से उपलब्ध बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट को अब जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्षमताएं प्राप्त होंगी. आपको बता दें कि Bixby भी Apple Siri और Google Assistant की तरह एक वॉयस असिस्टेंट है, लेकिन यह इतना लोकप्रिय होने में असफल रहा.

सीएनबीसी से बात करते हुए, सैमसंग के सैमसंग एमएक्स डिवीजन के कार्यकारी उद्यम पूंजीपति वोन जंग ने कहा, “बिक्सबी जेनेरिक एआई-संबंधित सुविधाएं हासिल कर सकता है और भविष्य में बहुत अधिक स्मार्ट बन सकता है.” इस के साथ. सैमसंग लंबे समय से अपने डिवाइसों में बिक्सबी पर जोर दे रहा है, लेकिन यह सफल नहीं हो पाया है.

हो सकता है कि अपडेट लंबे समय तक उपलब्ध न हो

दक्षिण कोरियाई टेक ब्रांड ने कुछ समय से अपने बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट के लिए कोई बड़ा अपडेट जारी नहीं किया है. कृत्रिम रूप से फीचर इंटेलिजेंस प्राप्त करके, यह वॉयस असिस्टेंट अन्य विकल्पों पर बढ़त हासिल कर सकता है. यदि आप सैमसंग डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो आप जानते हैं कि समर्थन न केवल सैमसंग स्मार्टफोन पर, बल्कि स्मार्टवॉच, स्मार्ट टीवी और अन्य डिवाइस पर भी उपलब्ध है.

यह स्पष्ट है कि बिक्सबी में एआई सुविधाएँ उपलब्ध होने पर संपूर्ण सैमसंग पारिस्थितिकी तंत्र को जेनरेटिव एआई से लाभ होगा. हालांकि, ये फीचर्स यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होंगे, इसके बारे में कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है. उपयोगकर्ताओं को एक समर्पित ऐप और बटन के माध्यम से बिक्सबी का उपयोग करने का अवसर दिया जाता है, और यहां वे जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का लाभ भी उठा सकते हैं.