RMLIMS recruitment 2024: यूपी के इस अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के 665 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

RMLIMS recruitment 2024: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (RMLIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक तौर पर अधिसूचना जारी कर दी है. 21 मार्च 2024 से योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट https://www.drrmlims.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेनद की आखिरी तारीख 21 अप्रैल है. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?
नर्सिंग ऑफिसर के पद पर नियुक्त होने के इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. आवेदन करने के लिए आपको संस्थान की वेबसाइट पर जाकर अपना विवरण भरना होगा, जरूरी दस्तावेज जमा करने होंगे और शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि याद रखें और उससे पहले ही आवेदन कर दें.

आरएमएलआईएमएस नर्सिंग ऑफिसर रिक्तियां 2024
डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ने कुल 665 नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों में से 252 सामान्य वर्ग (UR), 143 अनुसूचित जनजाति (ST), 12 अनुसूचित जाति (SC), 177 अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और 81 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए हैं.

शैक्षिक योग्यता: भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही नर्स और मिडवाइफ के रूप में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए.

आयु सीमा: आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच है. ओबीसी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 3 साल और एससी/एसटी के लिए 5 साल की छूट है.

आवेदन शुल्क
नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग (UR), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और अनुसूचित जाति (SC) के लिए 1000 रुपया है. वहीं, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 600 रुपया है. साथ ही 18% जीएसटी भी लगेगा. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि तक उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी के अनुसार भुगतान का ध्यान रखना चाहिए. भुगतान के लिए कई विकल्प दिए जाएंगे.

चयन प्रक्रिया
डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित सामान्य भर्ती परीक्षा (CRT) शामिल है. इस परीक्षा में विभिन्न विषयों और भाषाओं को शामिल किया जाएगा और इसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी.