BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया में कई पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित (Bank of India Officer bharti) किया है. भारतीय स्टेट बैंक (बैंक ऑफ इंडिया) ने विभिन्न पदों पर ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बैंक Scale IV तक के विभिन्न विभागों में अधिकारियों की भर्ती करेगा.

आवेदन की प्रक्रिया
आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू हो चुकी है और 10 अप्रैल, 2024 तक चलेगी. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें. क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा, जो आवेदन करने वाले उम्मीदवारों/पात्र उम्मीदवारों की संख्या पर निर्भर करेगा. लिखित परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, पद से संबंधित व्यावसायिक ज्ञान व सामान्य जागरूकता (बैंकिंग क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने के साथ) के प्रश्न शामिल होंगे. अंग्रेजी भाषा परीक्षा को छोड़कर अन्य सभी परीक्षाएं द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) में उपलब्ध होंगी. अंग्रेजी भाषा परीक्षा क्वालीफाइंग टेस्ट होगी.

आवेदन शुल्क
सामान्य और अन्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये है और SC/ST/PWD के लिए शुल्क 175 रुपया है. भुगतान केवल मास्टर/वीज़ा/ RuPay क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, कैश कार्ड/ मोबाइल वॉलेट, क्यूआर या यूपीआई का उपयोग करके किया जा सकता है.