पद छिनने के बाद आकाश आनंद ने दी पहली प्रतिक्रिया, मायावती की जमकर की तारीफ

Photo of author

लखनऊ, 9 मई . बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेशनल कोऑर्डिनेटर रहे आकाश आनंद ने पद से हटाए जाने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मायावती की जमकर तारीफ की और कहा कि भीम मिशन के लिए अंतिम सांस तक लड़ते रहेंगे.

बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर रहे आकाश आनंद ने गुरुवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक भावुक पोस्ट में लिखा, “आदरणीय बहन मायावती जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं. आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनीतिक ताकत मिली है जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है. आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं. आपका आदेश सिर माथे पे. भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा. जय भीम जय भारत.”

आपको बता दें कि सीतापुर में भड़काऊ भाषण देने के बाद बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को मायावती ने मंगलवार देर रात अहम जिम्मेदारियों से हटा दिया था. इसकी वजह उनका अपरिपक्व होना बताया गया.

बता दें कि आकाश आनंद ने सीतापुर में जनसभा के दौरान भाजपा नेताओं की तुलना आतंकवादियों से की थी. साथ ही, उन्हें जूतों से मारने की बात कही थी.

बसपा सुप्रीमो ने मंगलवार को एक्स पर बयान जारी कर उनको नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद और अपने उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी से हटाने का ऐलान किया था. हालांकि उन्होंने आकाश आनंद के पिता और अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी व मूवमेंट के हित में पहले की तरह अपनी जिम्मेदारी निभाते रहने की बात भी कही थी.

विकेटी/