Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी दो नए 5जी स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेगी धांसू बैटरी

नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शिओमी जल्द दो नए 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. बताया जा रहा है ‎कि ये दोनों स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 सीरीज़ के होंगे. टेन्ना की लिस्टिंग के मुताबिक रेडमी नोट 9 सीरीज़ की सबसे खास बात इसमें आने वाली 6,000 एमएएच का बैटरी होगी. रेडमी नोट 9 सीरीज़ में 6.53 इंच एलसीडी का सपोर्ट मिलेगा. नई नोट 9 सीरीज में वाटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले का सपोर्ट दिया जा सकता है. इस नई सीरीज़ में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा. वहीं फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

फोन में 2.0 जीएचजेड सीपीयू का सपोर्ट दिया जा सकता है. ये फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट 4जीबी+64जीबी, 6जीबी+128जीबी और 8जीबी+256जीबी में लॉन्च किया जाएगा. कीमत की बात करें तो माना जा रहा है कि फोन को बजट कीमत में पेश किया जाएगा. कंपनी ने इसी साल रेडमी नोट 9 लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 14,999 रुपये है. इसलिए माना जा रहा है कि आने वाले फोन में मिड-रेंज सेगमेंट के ही होंगे. इस फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी+ डॉट डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 2340×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ आता है. डिस्प्ले का अस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए फोन स्प्लैश फ्री नैनो कोटिंग और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है. ग्राहक इस फोन को तीन कलर वेरिएंट अक्वा ग्रीन, आर्कटीक व्हाइट और पेब्बल ग्रे में खरीद सकते हैं.

कैमरे की बात करें तो फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें 48 मेगापिक्सल के मेन एआई कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के लिए रेडमी नोट 9 के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले कैमरा मौजूद है. पावर के लिए फोन में 5,020 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. फोन में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट दिया गया है. रेडमी नोट 9 सीरीज के नए स्मार्टफोन को ब्राइट ब्लू लाइट कलर ऑप्शन में स्पॉट किया गया है. हालांकि लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को ब्लैक, व्हाइट, ग्रीन और पर्पल, रेड, ग्रीन और ऑरेंज कलर ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है.

Check Also

शाओमी दो शानदार स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में

-एमआई11 और एमआई 11 लाईट के डीटेल्स आए सामने नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन …