शाओमी ने बेचे 200 करोड़ के स्मार्टफोन -खुद कंपनी ने दी यह जानकारी

नई दिल्ली (New Delhi) . चाइनीज कंपनी शाओमी ने पहली सेल के दौरान 200 करोड़ से ज्यादा कीमत के एमआई 10 आई स्मार्टफोन्स बेच दिए. यह जानकारी दी है शाओमी ने. शाओमी ने यह भी बताया कि ऐमजॉन इंडिया पर लॉन्च के नोटिफिकेशन के लिए 15 लाख से ज्याद यूजर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. मालूम हो ‎कि एमआई 10 आई की पहली सेल 7 जनवरी को ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए आयोजित की गई थी. जबकि 8 जनवरी से फोन को एमआई.कॉम, मी होम्स और मी स्टूडियोज में उपलब्ध कराया गया था.

शाओमी मी 10 आई को देश में 20,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. जबकि टॉप-ऐंड मॉडल की कीमत 23,999 रुपये है. मी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कहा, ‘मी 10 आई के लिए मी फैंस और ग्राहकों का प्यार व प्रतिक्रिया पाकर हम बेहद खुश हैं. पहली सेल में 200 करोड़ रुपये की सेल एक बड़ी उपलब्धि है और हमें यह जानकारी देते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है. मी ब्रैंड का मकसद हमारे मी फैंस के लिए लेटेस्ट और बेस्ट टेक्नॉलजी लाना है.’

उन्होंने आगे कहा कि एमआई की तरफ से आने वाले एमआई10आई इस दशक का पहला फोन है जिसमें रिवॉलूशनरी 108 एमपी कैमरा और 5जी टेक्नॉलजी वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर मिलता है. मी 10 आई में 6.67 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है. सुरक्षा के लिए बैक व फ्रंट पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए मी 10आई हैंडसेट में 5जी, 4जी, ड्यूल वोल्टे, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ 5.1 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है.

स्मार्टफोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर और आईआर ब्लास्टर दिया गया है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड एआईयूआई 12 पर चलता है. स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर है. फोन को 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है. हैंडसेट को पावर देने के लिए 4820 एमएएच बैटरी दी गई है जो 33वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है. क्वाड-रियर कैमरे वाले इस फोन में 108 एमपी प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल, 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिए गए हैं. स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल सेंसर मिलता है.

Check Also

कोरोना टीका लगवाने के बाद भी इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकता है संक्रमण

नई दिल्ली (New Delhi) . घातक वायरस कोरोना के संक्रमण से मुक्ति के लिए टीकाकरण …