XIAOMI ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए बाइक के फीचर्स और दाम

XIAOMI ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए बाइक के फीचर्स और दाम

नई दिल्ली. दुनियाभर में अपने सस्ते स्मार्टफोन के लिए मशहूर चाइनीज कम्पनी शाओमी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोपेड Mi HIMO Electric Bicycle T1 को लॉन्च किया है. इस मोपेड की खासियत है कि यह सिंगल चार्ज के बाद 120 किमी तक का सफ़र तय कर सकती है कम्पनी ने चीन में इस मोपेड को क्राउड फंड के जरिए सेल करेगी है. फिलहाल साइकिल की कीमत 2,999 यूआन है जो कि भारतीय कीमत के हिसाब से तकरीबन 31 हजार रूपये है. कम्पनी ने अभी Electric Bicycle T1 को सिर्फ चीन में लॉन्च किया है.

लेकिन लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जल्द ही कम्पनी इसे भारतीय मार्किट में भी लॉन्च कर सकती है. हालांकि कम्पनी ने भारत में Electric Bicycle T1 के लॉन्च को लेकर किसी तरीके का कोई खुलासा नहीं किया है. इस नई बाइसाइकल को हाई-सेंसटिव डिजिटल डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है. कंपनी के मुताबिक हीमो इलेक्ट्रिक बाइसाइकल का डिजाइन काफी यूनीक है और इसके पार्ट को फायर-रेसिस्टेंट मैटेरियल से बनाया गया है.

Xiaomi HIMO Electric T1 मोपेड में 350W ब्रशलेस पर्मानेंट इलेक्ट्रिक मैग्नेट मोटर इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने इस मोपेड में 90 एमएम के चौड़े और 8 एमएम मोटे टायर दिए है. कंपनी ने इसके फ्रंट और रिअर में डुअल ब्रेक सिस्टम दिया है.

मोपेड के फ्रंट में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इसमें 18,000cd ब्राइटनेस वाली एलईडी हेडलाइट दी गई है, जिसकी हाई बीम पर 15 मीटर और लो पर 5 मीटर की लाइटिंग रेंज होगी. HIMO Electric T1 दो बाज़ार में दो बैटरी ऑप्शंस के साथ आएगी. इसमें एक बैटरी 48V की 14Ah की होगी. जो 672 Wh की पावर देगी और फुल चार्ज होने पर बाइक 60 किमी तक की दूरी तय कर सकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*