World Cup 2019: ऋषभ पंत के फैंस के लिए बुरी खबर, जानें पंत के ना खेलने की वजह

आज विश्वकप के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया है. विश्व कप के लिए घोषित टीम में युवा ऋषभ पंत को जगह नही मिली है. ऋषभ की जगह दिनेश कार्तिक को Team में शामिल किया गया है. वहीं ऋषभ के जैसे नए उभरते क्रिकेटर विजय शंकर, के एल राहुल और रवीन्द्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

महेन्द्र सिंह धोनी Indian Team के मुख्य विकेटकीपर होगें, वही दिनेश कार्तिक भी विश्वकप में खेलेगें पर ऋषभ के फैंस को निराश होना पड़ा है, क्योंकि युवा विकेटकीपर पंत इस बार के विश्वकप में नही हैं. कयास लगाए जा रहे थे कि पंत इस टीम में खेलेंगें. अगर धोनी किसी मैच में चोटिल होते हैं तो उनकी जगह दिनेश कार्तिक विकेट कीपिंग करेगें.

ICC वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है. ये 12वां वर्ल्ड कप है जो ENG के wales में खेला जाएगा. 30 मई से शुरू हो रहे विश्वकप में भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. जो इस प्रकार है.

विश्व कप के लिए घोषित टीम

Virat Kohli (Capt), Rohit Sharma (vc), Shikhar Dhawan, KL Rahul, Vijay Shankar, MSD (wk), Kedar Jadhav, Dinesh Karthik, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Mohd Shami

क्या है पंत के ना खेलने की वजह-

विश्वकप में अगले धोनी के रूप में प्रतिष्ठित ऋषभ पंत को टीम में जगह ना मिलना कहीं ना कहीं उनके फैंन्स के लिए निराशाजनक है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने बताया कि दिनेश कार्तिक की बेहतरीन विकेट कीपिंग की वजह से पंत टीम में जगह नही बना पाए.

World Cup 2019 के सभी मैचों में धोनी कप्तान होगें और कार्तिक धोनी के विकल्प के रूप में रहेगें. दिनेश कार्तिक ने अब तक 91 मैचों में 1738 रन बनाए हैं वहीं पंत ने 5 मैचों में 93 रन बनाए हैं. वहीं इस बात की भी जानकारी मिली है कि कार्तिक को Playing 11 में जगह मिलना तय नही है.

भारत, न्यूजीलैंड, इंगलैंड और ऑस्ट्रेलिया 4 ऐसी टीमें हैं, जिन पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं और जो इस टूर्नामेंट को जीतने का माद्दा रखती हैं.


https://udaipurkiran.in/hindi

The post World Cup 2019: ऋषभ पंत के फैंस के लिए बुरी खबर, जानें पंत के ना खेलने की वजह appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*