महिला एफआईएच प्रो लीग : पांच महीने बाद एक्शन में वापसी कर चीन ने ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया – indias.news

भुवनेश्‍वर, 5 फरवरी . यहां के कलिंगा स्टेडियम में रविवार को पूर्व ओलंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की महिला हॉकी खिलाडि़यों ने पांच महीने के ब्रेक के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर निराशाजनक वापसी की. महिला एफआईएच हॉकी प्रो लीग सीजन 2023-24 के दूसरे दिन वह चीन से 3-0 से हार गई.

चीन, जिसने शनिवार को अपने पहले मैच में मेजबान भारत को हराया था, को मैचों के बीच थोड़ा बदलाव करना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया को हराने से पहले उसे कुछ शुरुआती दबाव झेलना पड़ा.

युआन मेंग ने मैच के दूसरे हाफ में तीसरा गोल करते हुए दो गोल किए, जिससे चीन ने भुवनेश्वर में लगातार दूसरा मैच जीता.

पहला क्वार्टर धीमी गति से खेला गया, जिसमें हॉकीरूज़ ने अधिक आक्रमण किया और हांग्जो एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता चीन ने ब्रेक पर उन्हें पकड़ने की कोशिश की. चीनियों ने दूसरे क्वार्टर में तेजी पकड़ी और कुछ पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, लेकिन जोसलीन बार्ट्राम ने ऑस्ट्रेलिया के लिए ठोस गोल किया और हाफ टाइम तक भी कोई स्कोर नहीं बना.

तीसरे क्वार्टर में यू अनहुई ने अच्छे टर्न और सटीक प्रहार से डिफेंस को छकाते हुए स्कोर 2-0 कर दिया. आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने वापसी के लिए संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन वे अस्वाभाविक रूप से गलत और सुस्त दिखीं और चौथे क्वार्टर में अंतिम फैसला चीन की मेंग का था, जिन्होंने सर्कल के शीर्ष पर मौजूद सभी निशानों को पार कर लिया और बिना किसी चुनौती के अपना दूसरा गोल दागा.

एसजीके/