राजस्थान में दलित की हत्या पर चुप क्यों है कांग्रेस


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ में दलित युवक कीहत्या (Murder) मामले में अब राष्ट्रीय स्तर पर सियासत शुरू हो गई है. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो, पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा है- “राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गईहत्या (Murder) अति-दुःखद व निन्दनीय है, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों है? क्या छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) व पंजाब (Punjab) के सीएम वहां जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे? बीएसपी जवाब चाहती है. वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाना बन्द करें.”

मायावती ने किसान और दलितों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए बीजेपी पर भी निशाना साधा है. मायावती ने लिखा- “यूपी के लखीमपुर खीरी जघन्य काण्ड में केन्द्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेकों सवाल खड़े करता है. ऐसे में बीजेपी अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले, तभी वहां पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है. बीएसपी की यह मांग है.” हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा तहसील के प्रेमपुरा गांव में एक युवक की पीट-पीट करहत्या (Murder) कर दी गई है. युवक दलित परिवार से नाता रखता है.

घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो रहा है. घटना चार दिन पुरानी है. हनुमानगढ़ (Hanumangarh) पुलिस (Police) के एक ट्वीट के मुताबिक, ‘गांव प्रेमपुरा तहसील पीलीबंगा ज़िला हनुमानगढ़ में सात अक्टूबर को प्रेम प्रसंग को लेकर महिला के पति और परिजनों द्वारा एक युवक के साथ लाठियों से मारपीट करहत्या (Murder) कर दी थी, जिसमें मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपी राउंड अप किए जा चुके हैं. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.”

Check Also

शाहरुख के बेटे आर्यन खान की जान खतरा : कमाल आर खान

मुम्बई (Mumbai) . कमाल आर खान ने हाल ही आर्यन खान ड्रग्स केस में बॉलीवुड …