व्हाट्सएप ‘फेवरेट कॉन्टेक्ट्स’ फीचर लाने की तैयारी में, तुरंत कर सकेंगे कॉल – indias.news

नई दिल्ली, 4 फरवरी . मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया फीचर विकसित कर रहा है जो यूजरों को आईओएस पर अधिक सुविधाजनक कॉल प्लेसमेंट के लिए पसंदीदा संपर्कों का चयन करने की अनुमति देगा.

डब्ल्यूएबीटाइंफो द्वारा देखा गया यह फीचर कॉल टैब के शीर्ष पर दिखाई देगा, इसलिए फ़ोन कॉल हमेशा केवल एक टैप की दूरी पर होगी.

इसका उद्देश्य कॉल टैब से सीधे पसंदीदा संपर्कों को कॉल करने के लिए एक त्वरित और सहज शॉर्टकट प्रदान करके समग्र पहुंच में सुधार करना है.

रिपोर्ट में कहा गया है, “हमारा मानना है कि यह सुविधा यूजरों को अपने पसंदीदा संपर्कों से जुड़ने का व्यक्तिगत तरीका प्रदान करके संचार प्रक्रिया में सुधार करके अनुभव को बेहतर बनाएगी.”

इसमें कहा गया है, “कुछ संपर्कों को पसंदीदा के रूप में चुनकर यूजर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ये संपर्क उनके कॉलिंग इंटरफ़ेस में सबसे आगे आसानी से उपलब्ध हैं.”

रिपोर्ट के मुताबिक, पसंदीदा संपर्कों को नामित करने की सुविधा विकसित की जा रही है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी.

इस बीच, व्हाट्सएप ने एक नई सुविधा शुरू की है जो आईओएस यूजरों को अपने स्वयं के स्टिकर बनाने, संपादित करने और साझा करने की सुविधा देती है.

व्हाट्सएप ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, “अब आप अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदल सकते हैं या मौजूदा स्टिकर को संपादित कर सकते हैं. दूसरी खबर यह है कि आपको संभवतः पूरे समूह चैट को दिखाना होगा कि आपने यह कैसे किया. अब इसे आईओएस पर शुरू किया जा रहा है.”

इस सुविधा से आप अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदल सकते हैं या मौजूदा स्टिकर को निजीकृत कर सकते हैं.

एकेजे/