अगले दो महीने के भीतर तीसरी लहर आने की चेतावनी

नई दिल्‍ली . देश में इस महीने कोरोना के मामलों में भारी गिरावट के बीच एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने चेताया है कि अगले 6-8 सप्ताह में मतलब करीब 2 महीने के भीतर ही तीसरी लहर दस्तक दे सकती है. एम्स के चीफ ने यह बयान एनडीटीवी से बातचीत के दौरान दिया है.

डॉ गुलेरिया ने तीसरी लहर पर चिंता जाते हुए कहा कि जैसा कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, फिर से कोविड-उपयुक्त व्यवहार की कमी देखने को मिल रही है. पहली और दूसरी लहर के बीच जो हुआ उससे हमने सीखा नहीं है. फिर से भीड़ बढ़ रही है. लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि ऐसा रहा तो राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. यह अगले 6 से 8 हफ्ते के भीतर हो सकता है. या हो सकता है कि इससे थोड़ा ज्यादा वक्त लगे. उन्होंने कहा कि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम कोविड-उपयुक्त व्यवहार और भीड़ को रोकने के मामले में कैसे आगे बढ़ते हैं.

कोरोना महामारी (Epidemic) अब तक दुनिया भर में 40 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है. इसमें 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ भारत, अमेरिका, ब्राजील, रूस और मेक्सिको शामिल है. भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 60,753 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,98,23,546 हो गई है.



2021-06-19
Previous अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने किया कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को लेकर अलर्ट!
Next कर्जा माफ कर उपज का सही दाम दिलाया तो किसान बने आत्मनिर्भर-प्रभारी मंत्री डाॅ. टेकाम

Check Also

यूएपीए, राजद्रोह की धारा असंवैधानिक, पूर्व जजों ने दी राय

नई दिल्‍ली . सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के पूर्व जजों ने अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन ऐक्ट …

Exit mobile version