पुलिस के नाम पर 10 हजार की घूस लेते वार्डपंच गिरफ्तार

उदयपुर (Udaipur). एसीबी की टीम ने मंगलवार (Tuesday) को सलुम्बर तहसील की ग्राम पंचायत डाल के वार्डपंच पुरुषोत्तम जोशी को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा. ये राशि चोरी की रिपोर्ट से नाम हटवाने व वस्तु बरामदगी नहीं दर्शाने के एवज में ली.

एसीबी के एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि खोडाव निवासी रोड़ीबाई मेघवाल व हिम्मतसिंह ने एसीबी में खोडाव निवासी वार्ड पंच पुरुषोत्तम जोशी के खिलाफ रिपोर्ट दी कि उसके पुत्र के खिलाफ सलुम्बर थाने में दर्ज चोरी के मुकदमे में उसके पुत्र से चोरी के सामान की कोई बरामदगी नहीं दर्शाने तथा शीघ्र कोर्ट में पेश करने के नाम पर पुरुषोत्तम जोशी ने पुलिस (Police) अधिकारी के लिए 10 हजार रुपए की मांग की. मंगलवार (Tuesday) को शिकायत के सत्यापन के दौरान वार्डपंच जोशी ने राशि ले ली.

निरीक्षक हरीशचंद्र सिंह, दिलीपसिंह, हैडकांस्टेबल रमेशचंद, मुनीर मोहम्मद, बिंदु, दलपतसिंह, अशोककुमार, टीकाराम व दिनेशकुमार की टीम ने वार्डपंच जोशी को गिरμतार कर उसकी पेंट की जेब से रिश्वत राशि 10 हजार रुपए बरामद की. वार्डपंच जोशी के आवास एवं ठिकानों की एसीबी ने तलाशी ली जहां क्षेत्र के कई किसानों की के्रडिट पासबुकेें मिलीं. आरोपी दलाली का काम करता है और ग्रामीणों को डरा- धमका कर उनसे चौथ वसूली करता है. सलुम्बर थाने में प्रकरण के आईओ की भूमिका की भी जांच की जाएगी.

Check Also

नाबालिग के यौन शोषण केस में ‘पीटर पैन सिंड्रोम’ से पीड़ित आरोपी को मिली जमानत

मुंबई (Mumbai) , . 14 वर्षीय लड़की के अपहरण एवं यौन उत्पीड़न के मामले में …