आईपीएल में संक्रमण रोकने के इंतजाम करेगी वीपीएस हेल्थकेयर

यूएई . यूएई में होने वाले आईपीएल (Indian Premier League) के बचे हुए मैचों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसी के तहत यूएई के वीपीएस हेल्थकेयर को अपना साझेदार बनाया है. यह कंपनी क्रिकेट लीग के दौरान एंबुलेंस, इमरजेंसी (Emergency) मेडिकल सर्विस और कोरोना टेस्ट के साथ ही सेहत स्वास्थ्य से जुड़े सभी इंतजाम करेगी.

आईपीएल (Indian Premier League) के दूसरे चरण में कुल 31 मैच खेले जाएंगे. इस दौरान बायो-बबल (जैव सुरक्षा घेरे) में कोरोना संक्रमण की घुसपैठ रोकने के लिए सख्त इंतजाम किये गये हैं. सभी आठों टीमों के खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के यूएई पहुंचने से पहले ही दुबई और अबु धाबी की उन सभी 14 होटलों और रिसोर्ट में जहां टीमें ठहरेंगी, वहां के स्टाफ की कोरोना जांच हुई है. यह सभी लोग अब बायो-बबल में हैं. उन्हें बाहर निकलने की इजाजत नहीं हैं.

इसके अलावा, बायो-बबल की सुरक्षा पक्की करने के लिए नर्स (Nurse) और अन्य मेडिकल स्टाफ को भी लीग के समाप्त होने तक उन्हीं 14 होटलों में ठहराया गया है, जिसमें खिलाड़ी हैं. आईपीएल (Indian Premier League) के लिए कुल 14 जैव सुरक्षा घेरे बने हैं. इसमें से 8 टीमों के लिए, 3 मैच आधिकारिक और अन्य तीन प्रसारकों और कमेंटेटर्स के लिए हैं.
 

Check Also

न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम ग्यारह में नजर आ सकते हैं धोनी के पसंदीदा खिलाड़ी शार्दुल

दुबई . भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को होने वाले मैच में भारत …