व्यापार

वोडाफोन आइडिया ने स्पेक्ट्रम नीलामी की 1,701 करोड़ रुपये की किस्‍त का भुगतान किया

नई दिल्ली, 17 सितंबर . वोडाफोन आइडिया ने 2022 स्पेक्ट्रम नीलामी की किस्त के रूप में दूरसंचार विभाग को 1,701 करोड़ रुपये का भुगतान किया है.

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि भुगतान 15 जून 2022 के आवेदन आमंत्रण नोटिस की शर्तों के अनुरूप है.

वोडाफोन आइडिया ने इससे पहले 14 अगस्त को एक फाइलिंग में कहा था कि कंपनी को एक प्रमोटर समूह इकाई से एक संचार प्राप्त हुआ है, जिसमें पुष्टि की गई है कि कंपनी द्वारा अपने आसन्न भुगतान दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी फंड की आवश्यकता की स्थिति में वह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से दो हजार करोड़ रुपये की सीमा तक समर्थनवित्तीय सहायता प्रदान करेगी.

केयर रेटिंग्‍स ने 24 अगस्त को परिकल्पित समयसीमा के विरुद्ध निवेशकों और वित्तीय संस्थानों से धन जुटाने में देरी को स्वीकार करते हुए वोडाफोन आइडिया लिमिटेड की दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं और उपकरणों को दिए गए दृष्टिकोण को ‘सकारात्मक’ से घटाकर ‘स्थिर’ कर दिया था, जबकि रेटिंग की पुनः पुष्टि की गई थी.

रेटिंग कंपनी के बिगड़ते वित्तीय जोखिम प्रोफाइल पर टिकी हुई है, जिसमें वास्तविक निवल मूल्य में गिरावट आई है, इसका ग्राहक आधार लगातार घट रहा है और धन जुटाने में देरी हो रही है – ऋण और इक्विटी दोनों मामलों में. इससे 4जी सेवाओं के विस्तार और 5जी सेवाओं को समय पर शुरू कर बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के इसके प्रयास कमजोर हो गए हैं.

एकेजे

Most Popular

.

..

To Top