विराट ने जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है. विराट ने कहा कि यह जीत कभी न हार मानने के जज्बे से मिली है. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को साल 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था.

विराट ने मैच जीतने के बाद कहा कि यह जीत एक टीम के तौर पर हमारे मजबूत इरादों को दिखाती है. हालात दोनों ही टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण थीं पर टीम इंडिया ने इन कठिन हालातों में ज्यादा बेहतर खेल दिखाया और जीत की भूख को बनाए रखा है. इसके साथ ही विराट ने चेन्नई (Chennai) टेस्ट की पिच को लेकर हो रही आलोचना पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस पिच पर टॉस की कोई भूमिका थी. हमें भरोसा था कि हम दूसरी पारी में भी रन बना सकते हैं और ऐसा हुआ भी और टीम ने 300 के करीब रन भी बनाए. उन्होंने मैन ऑफ द मैच रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी जमकर तारीफ की. भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि अश्विन ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की. इसके अलावा विराट ने अक्षर पटेल के प्रदर्शन की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि अक्षर के लिए यह खास क्षण है. अगर वे चोटिल नहीं होते तो पहले सीरीज के पहले टेस्ट में भी खेलते. उनकी गेंदबाजी की खासियत है कि वे ज्यादा तेजी से गेंद फेंकते हैं. मुझे उम्मीद है कि इस मैच में मिली कामयाबी से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे आगे बेहतर खेल दिखाएंगे.

इस टेस्ट में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग से भी कप्तान कोहली खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि ऋषभ ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही काफी मेहनत कर रहे हैं. इसका असर उनके खेल पर दिख रहा है. विकेट के पीछे उनके रिएक्शन और रिफ्लेक्स पहले से बेहतर हुए हैं.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …