कर्नाटक कांग्रेस में जल्द ही भगदड़ देखने को मिलेगी : विजयेंद्र

Photo of author

बेंगलुरु, 15 मई . कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस में भगदड़ देखने को मिलेगी. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया जल्द ही अपनी सरकार को गिरते हुए देखेंगे.

विजयेंद्र ने कहा, “बस समय की बात है. आप लोगों को खेमा बदलते देखेंगे. कांग्रेस की आंतरिक गुटीय लड़ाई भी उजागर होगी.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भीतर प्रतिद्वंद्वी खेमे को अच्छी तरह पता है कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार के बीच हुए समझौते को सिद्दारमैया नहीं मानेंगे. उधर, शिवकुमार भी पार्टी आलाकमान के फॉर्मूले का विरोध करेंगे.

माना जाता है कि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम शिवकुमार के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर सत्ता-साझाकरण समझौते की व्यवस्था की है, जिसमें प्रत्येक को 2.5 साल का कार्यकाल दिया जाएगा.

विजयेंद्र ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी खेमा खाली नहीं बैठा है और जवाबी रणनीति तैयार कर रहा है.

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी दिन-ब-दिन अपनी जमीन खोती जा रही है. पार्टी झूठे आश्वासन देकर सत्ता में आई है.”

इससे पहले मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा था कि जिन बीजेपी नेताओं को लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला, वे बदला लेने की फिराक में हैं.

कर्नाटक सीएम ने कहा था, “एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, भाजपा को संकट का सामना करना पड़ेगा. भाजपा का एक गुट विजयेंद्र को कमजोर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है.”

उनका बयान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बयान के जवाब में था कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कर्नाटक की कांग्रेस सरकार गिर जाएगी.

/