विजयम्मा ने कडप्पा के मतदाताओं से की शर्मिला के समर्थन की अपील

Photo of author

कडप्पा (आंध्र प्रदेश), 11 मई . आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की मां वाई.एस. विजयम्मा ने शनिवार को कडप्पा लोकसभा क्षेत्र के लोगों से उनकी बेटी और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष वाई.एस. शर्मिला रेड्डी के समर्थन की अपील की. शर्मिला कडप्पा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं.

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपनी चुप्पी तोड़ते हुए विजयम्मा ने एक वीडियो जारी कर कडप्पा के मतदाताओं से उनकी बेटी को भारी बहुमत से जिताने की अपील की.

उन्होंने कहा कि वह स्वर्गीय वाई.एस. राजशेखर रेड्डी का सम्मान करने और उनसे प्यार करने वालों से अपील करती हैं कि वे उनकी बेटी के पक्ष में मतदान कर उन्हें कडप्पा निर्वाचन क्षेत्र की सेवा का मौका दें.

कुछ वर्षों से सक्रिय राजनीति से दूर विजयम्मा के अमेरिका में होने की खबर है.

शर्मिला कडप्पा से अपने चचेरे भाई और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के वर्तमान सांसद वाई.एस. अविनाश रेड्डी के खिलाफ मैदान में उतरी हैं.

अविनाश रेड्डी पर अपने चाचा और पूर्व मंत्री वाई.एस.विवेकानंद रेड्डी की हत्या का आरोप है.

विवेकानन्द रेड्डी की बेटी वाई.एस. सुनीता रेड्डी ने शर्मिला का समर्थन किया है. शर्मिला ने हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए जगन मोहन रेड्डी को हराने का आह्वान किया है.

2019 चुनाव से कुछ दिन पहले विवेकानंद रेड्डी की हत्या कर दी गई थी.

शर्मिला ने 2014 और 2019 के चुनावों में वाईएसआरसीपी के लिए खूब प्रचार किया था. 2019 में जगन के मुख्यमंत्री बनने के बाद शर्मिला ने उन पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया. इसके बाद भाई-बहन में विवाद हो गया.

विजयम्मा ने अपनी बेटी का समर्थन करने के लिए 2022 में वाईएसआरसीपी के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. शर्मिला ने वाईएसआर तेलंगाना पार्टी बनाई थी. उन्होंने इस साल की शुरुआत में पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया और उन्हें आंध्रप्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

/