टी20 विश्वकप देख सकेंगे दर्शक


17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में शुरु होने जा रहे टी20 विश्व कप में करीब 70 फीसदी दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा. यूएई सरकार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और टूर्नामेंट की मेजबान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रस्ताव को अपनी सहमति दे दी है. इसी के साथ ही विश्व कप के लिए टिकट की बिक्री भी शुरू हो गई है.

यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर को मस्कट में शुरु होने के बाद 14 नवंबर को दुबई में होने वाले खिताबी मुकाबले से समाप्त होगा. आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैफ अलार्डिस ने अपने एक बयान में कहा कि हम ओमान और यूएई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रशंसकों का स्वागत करते हैं. इससे प्रशंसकों को टी20 विश्व कप देखने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही हमारे मेजबान बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और ओमान क्रिकेट के साथ-साथ इन क्षेत्रों की स्थानीय सरकारों का भी धन्यवाद देते हैं. जिन्होंने प्रशंसकों के लिए सुरक्षित वातावरण में क्रिकेट देखने के इंतजाम किये हैं.

उन्होंने साथ ही कहा कि इस क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा खेल आयोजन होने जा रहा है. ऐसे में हम यही चाहते हैं कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी 16 देशों के उत्साही प्रशंसक इस खेल का पूरा आनंद ले सकें. हम इस टूर्नामेंट को सबके लिए सुरक्षित बनाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. पिछले टी20 विश्व कप को पांच साल हो गये हैं और हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के ओमान और यूएई में आने और टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

वहीं इस अवसर पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि मुझे खुशी है कि टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में प्रशंसकों के सामने खेला जाएगा. इस दौरान प्रशंसकों को स्टेडियम में आने की अनुमति देने के लिए मैं बीसीसीआई की ओर से यूएई और ओमान की सरकार को धन्यवाद देता हूं. टिकटों की बिक्री शुरू हो गयी है. मेरी सबसे अपील है कि वो सुरक्षित रहें और क्रिकेट का मजा लेने के लिए सभी तरह के नियमों का पालन करें.

Check Also

आईपीएल के 2022 सत्र की नीलामी में भाग लेने रुट

लंदन . इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian …