केकेआर के सफर में वेंकटेश की रही अहम भूमिका , फ्लेमिंग से हो रही तुलना

दुबई . कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (केकेआर) के इस बार खिताबी मुकाबले तक के सफर में युवा बल्लेबाजी ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की अहम भूमिका रही है. वेंकटेश ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए भी अपना दावा पेश किया है.

वेंकटेश ने आईपीएल (Indian Premier League) 2021 के यूएई लेग में जिस जिम्मेदारी और शांत दिमाग से बल्लेबाजी की. उससे उनकी तुलना न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रहे स्टीफन फ्लेमिंग से की जा रही है. वेंकटेश ने यूएई चरण में आक्रामक बल्लेबाजी की पर कभी उन्हें देखकर यह नहीं लगा कि वो हर गेंद पर सिर्फ बल्ला घुमा रहे हैं. उन्होंने ज्यादातर अवसरों पर कमजोर गेंदों पर ही प्रहार किया और जरुरत के अनुसार बल्लेबाजी की.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में भी इस युवा बल्लेबाज ने अपनी लय बरकरार रखी. उन्हें अंदाजा था कि शारजाह की धीमी पिच पर पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना जरूरी है. इसलिए जब शुभमन गिल के साथ 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे, तो इसी बात को ध्यान में रखकर उन्होंने बल्लेबाजी की. शुभमन ने भले ही पहली ही गेंद पर चौका लगाया पर लेकिन इसके बाद वेंकटेश ने पारी संभाली.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहले आर अश्विन के खिलाफ स्वीप खेला ओर फिर अक्षऱ पटेल की गेंद को सीधे स्टेडियम की छत पर पहुंचाया. हालांकि, इस ऑलराउंडर ने सबसे हैरान करने वाला शॉट तो दुनिया के शानदार तेज गेंदबाजों में शामिल कागिसो रबाडा की गेंद पर खेला. अय्यर ने जिस तरह रबाडा पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारा उससे सभी हैरान हो गये. यहां तक कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने भी अय्यर की तारीफ करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में वह टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज होंगे. अय्यर को भारत में हुए आईपीएल (Indian Premier League) 2021 के पहले हाफ में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था पर यूएई में मिले मौकों का लाभ उठाते हुए इस क्रिकेटर ने 40 के औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए.

Check Also

समद और उमरान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए जम्मू-कश्मीर टीम में शामिल

मुम्बई (Mumbai) . इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर …