जनता कर्फ्यू की कामयाबी पर बोले, वेंकैया नायडू- संकट की घड़ी में लोगों की एकजुटता सामूहिक संकल्प दर्शाती है · Indias News

जनता कर्फ्यू की कामयाबी पर बोले, वेंकैया नायडू- संकट की घड़ी में लोगों की एकजुटता सामूहिक संकल्प दर्शाती है


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना को लेकर उपजे संकट पर रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को आयोजित ‘जनता कर्फ्यू’ की कामयाबी पर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि यह संकट की घड़ी में लोगों की ‘एकजुटता और सामूहिक संकल्प’ को प्रदर्शित करता है. नायडू ने सोमवार को दोपहर दो बजे उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर इसका जिक्र किया. उन्होंने दुनिया भर में फैले घातक कोरोना (Corona virus) से पैदा संकट का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके प्रसार पर काबू पाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के साथ ही आम लोगों की उल्लेखनीय भूमिका रही है. उन्होंने ‘जनता कर्फ्यू’ के संदर्भ में कहा कि यह लोगों द्वारा 14 घंटों का स्वैच्छिक कर्फ्यू था.

उन्होंने कोरोना (Corona virus) के खिलाफ लड़ाई में डाक्टरों, नर्सों, मीडियाकर्मियों और अन्य लोगों के योगदान का आभार जताने के लिए रविवार को शाम पांच बजे आयोजित आभार अभिव्यक्ति कार्यक्रम का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि एक दिन पहले लोगों द्वारा जताए गए संकल्प को कायम रखने की जरूरत है ताकि कोराना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कामयाबी मिल सके.

नायडू ने कहा कि मौजूदा संकट को देखते हुए लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है. इससे लोगों को परेशानी होना स्वाभाविक है. लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए सख्त कदम उठाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि यह सदन लोगों से आग्रह करता है कि लोग संकट की इस घड़ी में सहयोग करें, जैसा उन्होंने रविवार को किया था.

Check Also

नई पुस्तक में दावा : सुधरने के बाद भी कोरोना का मरीज कर सकते हैं संक्रमित

नई दिल्ली (New Delhi) . एक नई पुस्तक में यह दावा किया गया है कि …