जिला कलक्टर सहित राजस्व विभाग के विभिन्न अधिकारियों-कार्मिकों को लगा दूसरा टीका


उदयपुर (Udaipur). राज्य में व्यापक स्तर पर चल रहे कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के तहत उदयपुर (Udaipur) जिले में राजस्व विभाग के लाभार्थियों के प्रथम कोरोना वैक्सीन के 28 दिन पूरे हो जाने के बाद दूसरी डोज गुरुवार (Thursday) को दी गई. इसका शुभारंभ आरएनटी मेडिकल कॉलेज मे जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा को टीका लगाकर किया गया. इस कड़ी में एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर व एडीएम सिटी अशोक कुमार ने टीके की दूसरी खुराक लगवा कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया.

टीकाकरण पश्चात कलक्टर ने कहा कि कोरोना से जंग जीतने में यह टीका रामबाण साबित हो रहा है कोरोना पर हमेशा के लिए विजय पाने के लिए दूसरी डोज अवश्य लगवानी चाहिए. उन्होंने तीसरे चरण के अंतर्गत आने वाले 60 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के लाभार्थी एवं 45 से 59 वर्ष के कोमोरबीडीटी के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों से भी अपील करते हुए कहा कि भारत में बनी यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है जिन भी लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक लगी है उन्हें कोई भी दिक्कत नहीं हुई है और वह पूरी तरह स्वस्थ हैं.

इससे साफ है कि यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. सभी लोग को पूरे उत्साह एवं निर्भीकता के साथ कार्येक्रम अनुसार टीका लगवाना चाहिए यह समाज एवं परिवार की सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है. इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी, आरएनटी प्राचार्य डॉ.लाखन पोसवाल, एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर.एल.सुमन, डब्ल्यूएचओ से डॉक्टर (doctor) अक्षय व्यास सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.

Check Also

जिला प्रशासन ने बेड़वास स्थित अमरीकन हाॅस्पिटल का किया अधिग्रहण, बनेगा कोविड केयर सेंटर

उदयपुर (Udaipur). जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने बेड़वास स्थित निजी हाॅस्पिटल अमरीकन इंटरनेशनल …