टिहरी, 31 मार्च . उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को टिहरी से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया.

लंबगांव मैदान में आयोजित जनसभा में सीएम धामी ने कहा कि यह सेम मुखेम नागराजा, कोटेश्‍वर महादेव, देवी-देवताओं की पावन धरती है. यह प्रताप नगर प्राचीन विरासत और सांस्कृतिक धरोहर का केंद्र रहा है. 19 अप्रैल को लोकसभा की पांचों सीटों के लिए राज्य में मतदान होना है. जनता के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है, जिसके लिए इस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के पक्ष में बढ़-चढ़कर वोट करना होगा. माला राज्य लक्ष्मी शाह ने विकास के अनेक कार्यों को आगे बढ़ाया है. टिहरी क्षेत्र में जनसेविका की भावना से निरंतर कार्य किया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की तकदीर बदली है. दुनिया में देश का मान-सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है. दुनिया में भारतवासी का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है. देहरादून में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान 3.5 लाख करोड़ से अधिक के एमओयू साइन किए गए. उसमें से 81 हज़ार करोड़ निवेश की ग्राउंडिंग हो रही है. इससे राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे. हमारा लक्ष्य है कि सभी के सहयोग से आने वाले 10 सालों में जीएसडीपी को दोगुना करेंगे.

उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा क्षेत्र में विकास तेजी से आगे बढ़ रहा है. टिहरी झील के सौंदर्यीकरण पर मास्टर प्लान आगे बढ़ाया जा रहा है. टिहरी झील को पर्यटन डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है. लगभग 3,400 करोड़ की लागत से टिहरी बांध के चारों ओर रिंग रोड एवं मूलभूत सुविधाओं को विकसित किए जाने का काम गतिमान है. इससे 173 गांव को सीधा लाभ मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि टिहरी बांध प्रभावित 415 परिवारों के विस्थापन का कार्य किया गया है. पॉलिटेक्निक भवन का निर्माण शुरू किया गया है. नागराजा मंदिर में लगने वाले वार्षिक मेले को राजकीय मेला घोषित किया गया है. रोड, रेल, एयर कनेक्टिविटी पर प्राथमिकता से कार्य हो रहा है.

स्मिता/एबीएम