US OPEN 2019: दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लेम

न्यूयॉर्क:फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल और रुस के दानिल मेदवेदेव के बीच यूएस ओपन 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया. तकरीबन पांच घंटे चले 5 सेटों के मैराथन मुकाबले में राफेल नडाल ने दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया. अमेरिका ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में नडाल ने 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मेदवेदेव को मात दी. यूएस ओपन का खिताब जीतकर राफेल नडाल भावुक नजर आए.
राफेल नडाल अपने करियर के 19वें और यूएस ओपन के चौथे खिताब पर कब्जा जमाया. इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीता था. नडाल ने फाइनल में जीत हासिल की और यह इस वर्ष उनका दूसरा ग्रैंड स्लेम है. नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन भी जीता था.
राफेल नडाल 19वां ग्रैंड स्लेम जीतकर अब रोजर फेडरर से सिर्फ एक कदम पीछे हैं. फेडरर के नाम 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड है. नडाल के करियर का यह 27वां ग्रैंड स्लैम फाइनल था. उन्होंने पिछले महीने मॉन्ट्रियल ओपन के फाइनल में मेदवेदेव को मात दी थ.
बता दें कि विश्व के नंबर दो खिलाड़ी राफेलनडाल ने 25वीं रैंकिंग इटली के मैतियो बेरेटिनी को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि था. वहीं, एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवीं रैंकिंग मेदवेदेव ने 78वीं रैंकिंग बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया और पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी.

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News