UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का परिणाम घोषित · Indias News

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का परिणाम घोषित

नई दिल्‍ली . संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 (Civil Service Exam-2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है. प्रदीप सिंह ने UPSC Civil Service (Mains) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं.

upsc-result

UPSC सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे. इसका रिजल्ट मंगलवार सुबह जारी कर दिया गया. अभ्यर्थी UPSC की ऑफिशि‍यल वेबसाइट से अपने रोल नंबर के अनुसार अपने यूपीएससी सिविल सर्विस का रिजल्ट देख सकते हैं. बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के कारण ये इंटरव्यू पहले स्थगित किए गए थे.

UPSC में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है. इस बार कोरोना काल होने के चलते यूपीएससी के कुछ इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए थे. बाद में यूपीएससी ने उन सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी थीं जो इंटरव्यू में शामिल हुए थे.

UPSC ने अपने बयान में कहा था कि लॉकडाउन के चलते क्योंकि रेल सेवा पूरी तरह चालू नहीं है, इसलिए आयोग ने एकबारगी उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले कैंडिडेट्स को आने-जाने का मुआवजा देने का फैसला किया.

यूपीएससी ने जो कैंडिडेट्स नई दिल्ली स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे थे उन्हें यहां एक ‘शील्ड किट’ दी थी. इस किट में एक फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने दिए गए थे. ये सभी इंतजाम कोरोना से बचाव के लिए किए गए थे.


Check Also

4 घंटे बाद ही गूगल प्‍लेस्‍टोर में पेटीएम की वापसी

नई दिल्ली (New Delhi). पेटीएम ने ट्वीट करके गूगल प्‍लेस्‍टोर में वापसी का ऐलान किया …