अंडर19 पुरुष विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचे – indias.news

जोहान्सबर्ग (दक्षिण अफ्रीका), 2 फरवरी मेजबान दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में क्रमशः श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल की और अंतिम चार चरण में पहुंच गए.

पोचेफस्ट्रूम में श्रीलंका पर 119 रन की शानदार जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका अंतिम चार में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई. एक बार फिर, क्वेना मफाका मुख्य विध्वंसक थे, जिसने रिले नॉर्टन के समर्थन से आइलैंडर्स की बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त कर दिया.

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच बारिश से प्रभावित रहा, जिसके कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटना पड़ा. अंततः, यह ऑस्ट्रेलिया ही था जिसने ग्रुप 2 से अंतिम क्वालीफाइंग स्थान हासिल किया, जबकि वेस्टइंडीज का शानदार टूर्नामेंट निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ.

दक्षिण अफ्रीका एक समय 133/6 पर मुश्किल में दिख रहा था, 232/8 के सम्मानजनक कुल तक पहुंचा.

जवाब में, श्रीलंका के बल्लेबाजों को मजबूत क्वेना मफाका का सामना करना पड़ा, जिनकी तेज़ गति ने शीर्ष क्रम पर कहर बरपाया.

सात ओवर तक चले तेजतर्रार शुरुआती स्पैल में, मफाका ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया – ऐसा करने वाले वह अंडर19 पुरुष विश्व कप इतिहास में पहले गेंदबाज बन गए. श्रीलंका की पारी 113 रन पर सिमट गयी.

वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया में कोई नतीजा नहीं

ऑस्ट्रेलिया ने 227/8 बनाये. दूसरी पारी में बारिश के कारण खेल बाधित होने से पहले पांच ओवर से भी कम क्रिकेट संभव हो सका. जब स्कोर 24/2 था, बिजली और बारिश के कारण खेल रोक दिया गया और दुर्भाग्य से, आगे का खेल संभव नहीं हो सका.

परिणामस्वरूप, दोनों टीमों ने अंक साझा किए और ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहने वाले ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया.

–आईएनएस

आरआर/