उज्‍जैन पुलिस ने विकास दुबे यूपी STF को सौंपा · Indias News

उज्‍जैन पुलिस ने विकास दुबे यूपी STF को सौंपा

उज्जैन . कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि विकास को लेकर सड़क के रास्ते यूपी एसटीएफ कानपुर रवाना हो गई.

ujjain-sp

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

मिली जानकारी के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश एसटीएफ 2 गाडियों में उज्जैन आई थी. यूपी एसटीएफ के साथ उज्जैन पुलिस भी रवाना हुई है. उज्जैन पुलिस यूपी पुलिस के साथ यूपी बार्डर तक जाएगी. कुल 5 गाड़ियों का काफिला उज्जैन से रवाना हुआ.

उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विकास दुबे को पकड़ने में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई. हमने यूपी से कन्फर्म करने के पास उसे गिरफ्तार किया. गैंगस्टर विकास दुबे ने पहले अपना नाम और आईडी गलत बताई.

गंभीरता से पूछताछ करने पर उसने विकास दुबे नाम बताया. कंफर्म करने के लिए हमने यूपी SSP से संपर्क किया. वहां से फोटो मंगवाकर तफ्तीश की. हमने उसे यूपी STF की टीम के हवाले कर दिया है. टीम उसे लेकर यूपी रवाना हो गई.

उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विकास दुबे से उज्‍जैन पुलिस ने लगभग 8 घंटों तक पूछताछ की है. उज्जैन कोर्ट में लिखा पढ़ी के बाद उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने सीधे विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया है. उज्जैन में महाकाल थाने की पुलिस ने विकास दुबे को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है.

पुलिस ने गुरुवार सुबह गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया और उससे उज्जैन पुलिस सेंटर में पूछताछ की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास को पुलिस की रेड के बारे मे काफ़ी पहले से ही जानकारी थी. इसीलिए उसने अपने साथियों को बुला लिया था.

उसने सभी को कहा था कि कुछ ख़तरा है इसलिये हथियार लेकर आने के भी कहा था. विकास का कहना है कि आमतौर पर उसके साथी वैसे भी हथियार लेकर ही आसपास जाते थे. लेकिन घटना के एक दिन पहले ही उसने लोगों को बोल दिया था कि हथियार लेकर आएं.


Check Also

चीन के 17 हज़ार सैनिक और भारत ने तैनात किए टी-90 टैंक

लद्दाख.भारत ने लद्दाख में चीन के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने की आक्रामक रणनीति …