उदयपुर संवाददाता हरीश पालीवाल राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के लिए चयनित · Indias News

उदयपुर संवाददाता हरीश पालीवाल राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के लिए चयनित

उदयपुर (Udaipur). प्रसार भारती, भारत सरकार (Government) के न्यूज़ सर्विस विभाग ने अपने अभिन्न अंग आकाशवाणी के जरिए लोक डाउन अवधि में श्रेष्ठ समाचारों के चयन एवं प्रसारण के लिए आकाशवाणी संवाददाताओं को प्रोत्साहित कर राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ समाचार के लिए पांच संवाददाताओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया. इस क्रम में उदयपुर (Udaipur) के संवाददाता हरीश पालीवाल को राष्ट्रीय स्तर पर उनके श्रेष्ठ समाचार चयन एवं प्रसारण के लिए प्रसार भारती न्यू सर्विस विभाग ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के लिए चयन किया है.

प्रसार भारती न्यूज़ सर्विस विभाग के अभिन्न अंग आकाशवाणी के डिप्टी डायरेक्टर अरुण मोहनन के आकाशवाणी पर श्रेष्ठ समाचार प्रसारण के लिए चयनित संवाददाताओं की सूची सोमवार (Monday) को देर शाम जारी की जिसमें उदयपुर (Udaipur) के संवाददाता हरीश पालीवाल को उनके श्रेष्ठ समाचार के प्रकाशन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की घोषणा की. उदयपुर (Udaipur) के संवाददाता हरीश पालीवाल ने देश के कोने-कोने में रेडियो के माध्यम से प्रसारित होने वाले समाचारों में राजस्थान के आकाशवाणी जयपुर (jaipur) आमेर चैनल के माध्यम से गत 11 मई को उदयपुर (Udaipur) जिले में महिलाओं द्वारा घरेलू कार्य कर स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनने एवं अन्य महिलाओं को भी रोजगार मुहैया कराकर आत्मनिर्भर बनाने का समाचार आकाशवाणी जयपुर (jaipur) को प्रेषित किया था जो जयपुर (jaipur) के अलावा देशभर के चैनलों पर सराहा गया और 12 मई को देश के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी ने रेडियो के माध्यम से मन की बात में भी सभी देशवासियों से आत्मनिर्भर बनने की पैरवी की थी.

प्रसार भारती के अभिन्न अंग आकाशवाणी से जुड़े उदयपुर (Udaipur) के संवाददाता हरीश पालीवाल के अलावा प्रसार भारती ने केरला के इडुक्की संवाददाता एंटोनी मुनरैया तमिलनाडु के कमला कक्कनम कर्नाटका के ननंजूदस्वामी और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी संवाददाता मुनेश सूद को उनके श्रेष्ठ समाचार प्रेषण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान बाबत चुना गया है.

सभी चयनित संवाददाताओं को प्रसार भारती न्यूज़ सर्विस प्रभाग की ओर से प्रमाण पत्र नगर पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि प्रसार भारती की ओर से देश के सभी आकाशवाणी से जुड़े संवाददाताओं को रोचक आकर्षक एवं विशेष समाचारों के माध्यम से अपने श्रोताओं को रूबरू कराने तथा सरकार (Government) की योजनाओं का बखूबी जन-जन तक प्रचार कर जानकारी देने के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की गई. इसके लिए  देश के 5 जिलों के संवाददाताओं को श्रेष्ठ स्पेशल समाचार के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया गया.

Check Also

एमपीयूएटी मे लॉकडाउन के समय सभी पाठ्यक्रम ऑनलाइन पूरे हुऐ

उदयपुर (Udaipur).  माननीय कुलपति एमपीयूएटी और एमएलएसयू, उदयपुर (Udaipur) डॉ. नरेंद्र सिंह राठौड़ ने विश्वविद्यालय …