उत्तर प्रदेश विधानसभा में दिवंगत नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि – indias.news

लखनऊ, 3 फरवरी . उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दूसरे दिन शनिवार को दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही सोमवार को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. नेता सदन व मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और दलीय नेताओं ने इनके निधन को बड़ी क्षति बताया है.

प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की ददरौल सीट से भाजपा विधायक मानवेंद्र सिंह और बलरामपुर जिले की गैंसड़ी सीट से सपा विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव को श्रद्धांजलि दी गई. यह दोनों मौजूदा विधानसभा के सदस्य थे. सिंह का पांच जनवरी को, जबकि डॉ. यादव का 26 जनवरी को निधन हो गया था.

मुख्यमंत्री योगी ने इन दोनों मौजूदा सदस्यों के साथ-साथ छह पूर्व सदस्यों के निधन पर भी शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मानवेंद्र सिंह का निधन हम सभी के लिए दुखद है. वह दो बार विधायक रहे थे. उन्होंने समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया. उनकी कमी सदन में हमेशा खलेगी.

मुख्यमंत्री ने डॉ. एसपी यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके निधन से हम सभी दुखी हैं. उन्होंने ग्रामीण इलाकों में शिक्षा के प्रसार के लिए उल्लेखनीय काम किया. उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए.

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि मानवेंद्र सिंह के निधन से प्रदेश ने एक कुशल राजनीतिक नेता और समाजसेवी खो दिया. मुख्यमंत्री योगी ने विधानसभा के पूर्व सदस्य मोबिन अहमद आजमी, सतीश चंद्र, जटा शंकर सिंह, मोहम्मद इरशाद खान, जगदीश गांधी और सुरेश संगल को भी श्रद्धांजलि दी.

सपा, अपना दल (एस), रालोद, सुभासपा, कांग्रेस और जनसत्ता दल के नेताओं ने भी दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी.

विकेटी/एबीएम