‘पंचायत 3’ का ट्रेलर रिलीज, फुलेरा गांव में होगा चुनावी दंगल

Photo of author

मुंबई, 15 मई . सुपरहिट वेब सीरीज ‘पंचायत 3’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो काफी मजेदार है. इस सीजन फुलेरा गांव में चुनावी दंगल देखने को मिलेगा.

ट्रेलर की शुरुआत में दिखाया जाता है कि गांव में नए सचिव आ गए हैं. पुराने सचिव अभिषेक कुमार (जितेंद्र कुमार) ने इस्तीफा दे दिया है और उनके ट्रांसफर की तैयारियां चल रही हैं, जिसे प्रधान मंजू (नीना गुप्ता) रुकवा देती हैं. नीना गुप्ता कहती हैं कि सचिव जी आपका इस्तीफा कैंसिल हो गया है. ये सुनकर सचिव जी परेशान हो जाते हैं.

‘पंचायत 3’ के नए सीजन में 8 एपिसोड हैं, जो कॉमेडी और ड्रामा से भरपूर है.

गांव की राजनीति से दूर रहने का फैसला लेते हुए सचिव जी फिर से अपनी कुर्सी संभालते हैं. इस बीच बनराकस (दुर्गेश कुमार) एक बात पर बवाल पैदा कर देता है.

दरअसल, फुलेरा में रहने वालों के लिए पीएम आवास योजना लाई गई है. वह सचिव जी और प्रधान जी पर घर बांटने को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाता है और एक सीन में कहता है कि गांव को आपके जैसे मतलबी नेता नहीं, एक दूरदर्शी नेता चाहिए.

वह फुलेरा गांव में सड़क बनने को लेकर आपत्ति जताता है, जिसके चलते प्रधान जी और बनराकस का विवाद होता है. इस बीच गांव में नए प्रधान के चुनाव में बनराकस भी खड़ा हो जाता है. जिसके चलते वर्तमान ‘प्रधान पति’ को अपनी गद्दी छीनने का डर सताने लगता है.

इस सीजन सचिव जी और प्रधान जी की बेटी रिंकी की लव स्टोरी भी धीरे-धीरे आगे बढ़ती दिखाई देगी.

ट्रेलर में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैजल मलिक, चंदन रॉय, अशोक पाठक, दुर्गेश कुमार और सांविका नजर आने वाले हैं.

सीरीज में ग्राम प्रधान मंजू देवी की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने कहा, ”’पंचायत’ मेरे करियर का सबसे खास प्रोजेक्ट है. मैं सीजन 3 का हिस्सा बनकर खुश हूं. लेटेस्ट सीजन करना मेरे लिए घर वापसी जैसा महसूस हुआ.”

उन्होंने आगे कहा, ”सीरीज अद्भुत है, भले ही किरदार गांव के इलाकों से हैं, उनकी मान्यताएं, संघर्ष और वे उनसे कैसे निपटते हैं, वे लोगों के दिलों को छूने वाले हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां से हैं. ‘पंचायत’ के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक साधारण गांव की जिंदगी के बारे में है. यह शो खास है, देखने में मजेदार है. यह आपको सिखाता है कि मुश्किल समय में भी अपना उद्देश्य भूलना नहीं चाहिए.”

यह सीरीज द वायरल फीवर द्वारा बनाई गई है, जिसका निर्देशन दीपक कुमार मिश्रा ने किया है और इसे चंदन कुमार ने लिखा है.

सीरीज में सचिव जी की भूमिका निभाने वाले एक्टर जितेंद्र कुमार ने कहा, ”इस शो का हिस्सा बनना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है, यह ‘पंचायत’ की वजह से है कि आज हर घर के लोग मुझे जानते हैं. लोग कहते हैं कि एक बच्चे को बड़ा करने के लिए एक गांव की जरूरत होती है, और मुझे सचमुच लगता है कि एक कलाकार के रूप में विकसित होने में मेरी मदद करने के लिए फुलेरा के पूरे गांव की ज़रूरत पड़ी!”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं बेहद भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे नीना जी, रघुबीर जी, फैसल और चंदन जैसे कलाकार मेरे को-स्टार हैं. इनसे मुझे एक अभिनेता के रूप में आगे बढ़ने में काफी मदद मिली है. पिछले कुछ सालों में मेरे किरदार अभिषेक और शो को जो प्यार और समर्थन मिला है, उससे यह साबित होता है कि लोग उन कहानियों का कितना आनंद लेते हैं जो जीवन में उतार-चढ़ाव को मजेदार और प्रासंगिक तरीके से दर्शाती हैं.”

‘पंचायत’ का सीजन 3 प्राइम वीडियो पर 28 मई को आएगा.

पीके/