बेन शेल्टन को हराकर डलास ओपन के फाइनल में पहुंचे टॉमी पॉल – indias.news

डलास (अमेरिका), 11 फरवरी अमेरिका के टॉमी पॉल ने हमवतन बेन शेल्टन को हराकर डलास ओपन के फाइनल में प्रवेश किया. दूसरे वरीय ने आठ ब्रेक प्वाइंट अर्जित किए और उनमें से तीन को भुनाकर शेल्टन को 79 मिनट में 6-2, 6-4 से हरा दिया.

एटीपी रैंकिंग में नंबर 15 और नंबर 16 खिलाड़ियों ने पिछले साल महत्वपूर्ण एटीपी हेड-टू-हेड मैचों में संघर्ष किया था, जिसमें पिछले साल का ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल और यूएस ओपन का चौथा दौर शामिल है. शेल्टन के अपनी पिछली दो भिड़ंत जीतने के बाद, पॉल ने शनिवार रात को अपना बदला लिया.

पॉल ने मैच के पहले गेम में शेल्टन की सर्विस पर दबाव बनाकर माहौल तैयार कर दिया. 26 वर्षीय खिलाड़ी की सर्विस तुरंत नहीं टूटी, लेकिन उन्होंने शेल्टन की सर्विस को खतरे में डालने की अपनी क्षमता दिखाई.

पॉल ने ऑल-अमेरिकन भिड़ंत के बाद कहा, “वह वास्तव में एक कठिन खिलाड़ी है. जाहिर तौर पर उसकी सर्विस अविश्वसनीय है. लेकिन मुझे पता था कि मुझे कोर्ट में बहुत सारी गेंदें खेलनी होंगी. यही कुंजी है, आप उसे कुछ भी नहीं दे सकते अन्यथा वह फायदा उठाएगा. मुझे लगा कि मैंने वास्तव में अच्छा काम किया है, लेकिन अच्छी सर्विस नहीं की.जैसा कि मैं चाहता था, लेकिन किसी तरह उन सर्विस गेम्स में से बहुत सारे अंक जीते, इसलिए यह बड़ी उपलब्धि थी.”

एटीपी आंकड़ों के अनुसार, 2021 स्टॉकहोम चैंपियन पॉल ने अपने सभी तीन ब्रेक पॉइंट बचाए और अपने रिटर्न पॉइंट का 44 प्रतिशत जीता.

पॉल ट्रॉफी के लिए रविवार को अपने देश के मार्कोस गिरोन से खेलेंगे. गिरोन ने चौथे वरीय फॉर्म में चल रहे लेफ्टी एड्रियन मन्नारिनो को 6-1, 6-3 से हराकर अपने दूसरे एटीपी टूर फाइनल में प्रवेश किया.

गुरुवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांसिस टियाफो को सीधे सेटों में हराने के बाद यह उनका लगातार दूसरा उलटफेर था.

आरआर/