आज लॉकडाउन बढ़ाने या खत्म करने के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे पीएम मोदी · Indias News

आज लॉकडाउन बढ़ाने या खत्म करने के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली (New Delhi) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ाने के सवाल पर चर्चा करेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली चर्चा में इस बात पर कोई फैसला लिया जा सकता है कि कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ाया जाए या नहीं.

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग ऐसे समय में होने जा रही है जब कई राज्य एवं अनेक विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार (Government) से आग्रह किया है कि कोरोना (Corona virus) के मद्देनजर 25 मार्च को लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए.
मोदी ने बुधवार (Wednesday) को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा था कि कोरोना (Corona virus) के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) एक बार में नहीं हटाया जाएगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि हर व्यक्ति के जीवन को बचाना उनकी सरकार (Government) की प्राथमिकता है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने वायरस को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का सुझाव दिया है. बहरहाल, ओडिशा में इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 30 अप्रैल तक बढ़ने का निर्णय किया है.

लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद यह दूसरा अवसर है जब प्रधानमंत्री इस विषय पर मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे. इससे पहले 2 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद के दौरान मोदी ने उनसे लॉकडाउन (Lockdown) से ‘क्रमवार’ तरीके से बाहर आने बारे में सुझाव मांगा था. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 (Kovid-19) से संक्रमण के भारत में अब तक 6412 मामले सामने आए हैं और इसके कारण 199 लोगों की मौत हो चुकी है.

Check Also

इंडेक्स बना पहला मेडिकल कॉलेज जिसने छात्रों की पढ़ाई के लिए तैयार करवाया अपना online पढ़ाई का प्लेटफार्म – माय इंडेक्स प्लेटफ़ॉर्म

इंदौर (Indore) . लॉकडाउन (Lockdown) में शिक्षण संस्थानों के सामने सबसे बड़ी चुनौती छात्रों की …