नीट आवेदन में त्रुटी सुधार एवं चरण दो में अनिवार्य पंजीकरण का आज अंतिम दिन

उदयपुर (Udaipur). देश भर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए चल रही नीट यूजी पंजीकरण दुसरे फेज 2 के लिए आवेदन प्रक्रिया का आज अंतिम दिन है. परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए 10 अक्टूबर, रविवार (Sunday) को नीट पंजीकरण चरण 2 प्रक्रिया को बंद कर देगी.

करियर काउंसलर विकास छाजेड़ ने बताया की नीट यूजी के आवेदन में चरण एक में अभ्यर्थी आवश्यकता अनुसार त्रुटि सुधार कर सकते है. इसी में चरण दो में पंजीकरण करना अनिवार्य है, एनटीए अनुसार, जो अभ्यर्थी  पंजीकरण नहीं करते है तो उनकी नीट उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

एनटीए ने अभ्यर्थियों को त्रुटी सुधार की सुविधा भी दी है. इसके तहत उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के पहले चरण के दौरान जमा की गई कुछ सूचनाओं में बदलाव करने की अनुमति दी है. इसलिए जिन उम्मीदवारों को लगता है कि उनके आवेदन फॉर्म में कोई त्रुटी है, वे आवेदन फॉर्म में त्रुटी सुधार कर सकते हैं.

सुधार करने की आखिरी तारीख भी आज ही है. अभ्यर्थी आवेदन पत्र में लिंग, राष्ट्रीयता, ईमेल, पता,कैटेगिरी, सब कैटेगिरी और शैक्षिक विवरण सहित अन्य जानकरी में सुधार कर सकते हैं. उम्मीदवारों को चरण 2 पंजीकरण के दौरान दस्तावेज अपलोड करने की आवश्यकता नहीं है. हालांकि, इससे पहले, एजेंसी ने कहा था कि उम्मीदवारों को पंजीकरण के दूसरे चरण के दौरान 57 कॉलम भरने होंगे, जिसमें चार दस्तावेज अपलोड करना शामिल है.

Check Also

रसद विभाग की कार्यवाही : अवैध रूप से गेहूं भण्डारित करने वाले राशन डीलर का लाइसेंस निलंबित

उदयपुर (Udaipur). जिले में खाद्यान्न वितरण व्यवस्था को प्रभावी बनाने के साथ ही अनियमितताओं की …