‘मुगल-ए-आजम’ के निर्माता के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं तिग्मांशु धूलिया – indias.news

लखनऊ, 12 फरवरी . फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया हिंदी क्लासिक फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के निर्देशक और लेखक के. आसिफ पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं.

फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया इस बायोपिक को बनाने की योजना बना रहे हैं, यह बायोपिक उत्तर प्रदेश के इटावा में जन्‍मे आसिफ के शानदार सिनेमाई करियर पर प्रकाश डालेगी.

एक साहित्यिक उत्सव में भाग लेने आए 56 वर्षीय धूलिया ने कहा कि बहुत सी ऐसी चीजें नहीं है, जो उस युग के निर्देशकों के बारे में विस्तार से जानकारी देती हो.

‘पान सिंह तोमर’ और ‘हासिल’ जैसी प्रशंसित फिल्में बनाने वाले निर्देशक ने कहा, “हालांकि मुझसे इस बारे में ज्यादा बात न करने के लिए कहा गया है, लेकिन, ‘आसिफ’, एक फिल्म पाइपलाइन में है.”

हाल की फिल्मों के चलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “अगर मैं फिल्म बनाऊंगा तो वह भव्य होगी. विषय बड़ा होगा, लेकिन अभिनेता नहीं.”

आगे बताते हुए तिग्मांशु धूलिया ने कहा, “के. आसिफ ने बड़ा संघर्ष देखा, उन्होंने केवल 5वीं कक्षा तक पढ़ाई की लेकिन, वह एक सफल फिल्म निर्देशक और निर्माता बन गए. उन्होंने 12 साल में फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ बनाई.”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अवध के वाजिद अली शाह पर फिल्म बनाना चाहते थे, तो धूलिया ने कहा कि यह एक सफलता की कहानी नहीं बल्कि एक ट्रेजडी है क्योंकि उन्हें मेटियाब्रुज कोलकाता में निर्वासित किया गया था. वह 1857 के विद्रोह पर बन रही फिल्म का हिस्सा होंगे.

धूलिया ने अपने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के साथी इरफान खान को भी याद किया और उन्हें महान अभिनेता बताया.

एमकेएस/एबीएम