रिबाकिना और कसात्किना में होगा खिताबी मुकाबला – indias.news

अल रवाह, 11 फरवरी नंबर 1 सीड ऐलेना रिबाकिना और नंबर 7 डारिया कसात्किना ने डब्ल्यूटीए 500 अबू धाबी ओपन में चैंपियनशिप मुकाबले में जगह बनाने के लिए तीन-सेट सेमीफाइनल जीते.

2022 विंबलडन चैंपियन रिबाकिना ने ल्यूडमिला सैमसोनोवा के खिलाफ तीन सेटों में 6-0, 4-6, 6-2 से जीत हासिल की और रविवार के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, और आखिरकार अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीतरहित क्रम का सिलसिला तोड़ दिया.

अपनी जीत के साथ, वर्ल्ड नंबर 5 रिबाकिना ने 15वीं रैंकिंग वाली सैमसोनोवा पर अपनी पहली टूर-स्तरीय जीत हासिल की. सैमसोनोवा ने अपनी पिछली सभी चार पेशेवर भिड़ंत जीती थीं.

इससे पहले, कसात्किना ने ब्राजीलियाई बीट्रिज़ हद्दाद माइया के खिलाफ तीन सेट की रोमांचक लड़ाई में 6-3, 4-6, 7-6(2) से जीत के बाद फाइनल में अपना स्थान पक्का किया.

कसात्किना की 2 घंटे और 59 मिनट की जीत ने उन्हें सीज़न के दूसरे फाइनल में पहुंचा दिया, जिसने पिछले महीने एडिलेड में पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी. पिछली गर्मियों में ईस्टबॉर्न में नंबर 18 कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराने के बाद शीर्ष 20 प्रतिद्वंद्वी पर कसात्किना की यह पहली जीत है.

रिबाकिना और कसात्किना ने अपनी जीवन भर की चार मुलाकातों को विभाजित कर दिया है. पिछले साल के मॉन्ट्रियल क्वार्टर फाइनल में कसात्किना को 5-7, 7-5, 7-6(8) से हराकर रिबाकिना ने अपनी सबसे हालिया भिड़ंत में जीत हासिल की थी.

आरआर