भारत-पाक टीमों में नहीं है कोई मुकाबला : कनेरिया


लाहौर . पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि भारत ओर पाकिस्तान टीम में कोई मुकाबला नहीं है. कनेरिया के अनुसार भारतीय टीम हर मामले में पाक से आगे है. कनेरिया ने पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के इस दावे को गलत करार दिया है कि पाक टीम ज्यादा अच्छी है. इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा था कि पाकिस्तान की टीम भारत से ज्यादा प्रतिभाशाली है. कनेरिया हालांकि रज्जाक की इस बात से सहमत नहीं हैं. उनका कहना है कि जहां तक प्रतिभा की बात है तो दोनों टीमों में कोई मुकाबला है ही नहींहै. साथ ही कहा कि हमें अपनी टी20 टीम बनाने के लिए ही संघर्ष करना पड़ा है.

कनेरिया के अनुसार बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अलावा पाकिस्तान के पास मैच विजेता बल्लेबाज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के हाथों हमारी टीम को करारी हार मिली थी. साथ ही कहा कि टीम में कई समस्याएं हैं जिनका हल तलाशा जाना चाहिए था. कनेरिया ने भारतीय टीम की ताकत और पाकिस्तान टीम की कमजोरियों को बताया है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी में स्थिरता नहीं है. रज्जाक कहते हैं कि कोहली और रोहित को आउट करो तो इस भारतीय टीम को काबू किया जा सकता है. यह पूरी तरह गलत है. भारतीय टीम के पास सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वहीं दूसरी ओर पाक टीम को तैयार करने तक में परेशानियां सामने आईं. यहां तक की इंग्लैंड की दूसरी दर्जे की टीम ने भी हमें आसानी से हरा दिया.

कनेरिया ने साथ ही कहा, ‘एक रज्जाक जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से ऐसे बात की उम्मीद नहीं की जा सकती. भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ बेहद मजबूत नजर आती है. भारतीय टीम हर विभाग में शानदार प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने कहा, ‘रज्जाक भाई हार्दिक पंड्या ठीक वैसे ही बैटिंग करता है जैसी आप किया करते थे. आपको याद होगा कि ऑस्ट्रेलिया में पंड्या ने बल्लेबाजी के दम पर भारत को मैच जिताए थे. कनेरिया ने कहा कि भारत के पास जो नई प्रतिभाएं आ रही हैं पाक उनकी बराबरी कैसे करेगा. कनेरिया ने कहा कि भारत के पास जबरदस्त गेंदबाजी आक्रमण है. इसमें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर (Bhubaneswar) कुमार जैसे तेज गेंदबाज हैं. इसके अलावा रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन जैसे अनुभवी स्पिनर भी हैं.

Check Also

कोरोना माहमारी के कारण प्रायोजक तलाशना कठिन रहा : दीपा

चेन्नई (Chennai) . भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा है कि …