पुलिस की कार्यप्रणाली में ओर सुधार की जरूरत है : सीएम


जयपुर (jaipur) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज अपने निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पुलिस (Police) महकमे के आला अधिकारियों से प्रदेश की कानून व्यवस्था को और मुकम्मल बनाने के लिए बैठक ली. उन्होने कहा कि जिस प्रकार सरकार ने महिलाओं, बच्चियों, दलित, शोषित कमजोर तबके पर अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही है वह बेहद चिंता का विषय बन रही है और इस चिंता के विषय को जीरो पर पहुंचाने की पुलिस (Police) महकमे की जिम्मेदारी बनती है.

उन्होने कहा कि पुलिस (Police) अपनी कार्यप्रणाली में नए जमाने के मुताबिक नई टेक्नालॉजी के आधार पर अपराधियों में भय पैदा करें ताकि अपराधी के मन मतिष्क में सरकार के कडे फैसले लेने और पुलिस (Police) की पुलिस (Police) अपराध रोकने वाली आ जायें. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि घटनाएं तो भारतीय जनता पार्टी के शासित प्रदेशो में भी हो रही है उनमें उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में जिस प्रकार हाल के दिनों में महिलाओं, बच्चियों, दलित शोषित समाज पर घटी है राजस्थान (Rajasthan)में ऐसी घटनाएं ना घटे की जिम्मेदारी पुलिस (Police) महकमे को उठानी पडेगी.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने एक साल बाद फिर कोरोना के केसो में हो रहे इजाफे पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिस प्रकार पुलिस (Police) महकमे ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना कन्ट्रोल और आम आवाम् को पहुचाई जाने वाली इमदाद में उठाये गए कदमो का साथ दिया था आज फिर उसी तरह के कदमो को उठाने की जरूरत है. बैठक में उन्होने कहा कि सरकार ने कोरोना गाइडलाइन दी है उसका पालन करना आम आवाम का कर्तव्य है.

2021-03-20
Previous हर्बल गुलाल से महकेगी गुलाबी नगरी की होली
Next कांग्रेस जिला स्तर के आधे अधूरे संगठन से उपचुनाव कैसे जीतेगी

Check Also

कक्षा 4 की छात्रा के साथ दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

फर्रुखाबाद . कोतवाली फर्रुखाबाद क्षेत्र स्थित एक गाँव निवासी एक कक्षा 4 की 13 वर्षीय …

Exit mobile version