जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य, पाकिस्तान की हरकतों पर फूटा लोगों का गुस्सा

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य होते दिख रहे हैं जहां दिन के वक्त अधिकतर पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है. पाकिस्तान की हरकतों को लेकर घाटी में लोगों का गुस्सा भी फूट रहा है.

जम्मू कश्मीर में एक तरफ हर दिन बेहतर होते हालात और दूसरी तरफ पाकिस्तान को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षाबल कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को हटाने के बाद जम्मू कश्मीर की कश्मीर घाटी में अब जनजीवन पहले की तरह सामान्य हो गया है, अधिकतर पाबंदियां हटाई जा चुकी हैं.

90 फीसद से अधिक क्षेत्रों में दिन के समय कोई प्रतिबंध नहीं हैं. घाटी में ज्‍यादातर लैंडलाइन सेवाएं शुरू हो चुकी हैं सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षाबल कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं. इस सबके बीच ऐसी कहानियां निकल कर सामने आ रही हैं जो भारतीय सुरक्षाबलों के मानवीय चेहरे को एक तरफ दिखाती हैं तो वहीं पाकिस्तान के आतंक को भी बयां करती हैं.

घाटी में दूर-दराज की रहने वाली एक छोटी बच्ची को सांप ने काट दिया जिसके बाद उस बच्ची को स्थानीय अस्पताल ने श्रीनगर के बड़े अस्पताल भेज दिया, जब यहां भी बच्ची का इलाज करने में डॉक्टरों को परेशानी हुई तो उसे श्रीनगर के सेना अस्पताल भेजा गया, यहां सेना के डॉक्टरों ने बच्ची को नई जिंदगी प्रदान की.

वहीं दूसरी ओर गुरेज सेक्टर के जगली गांव की ये तस्वीर देखिये, एलओसी के पास के इस गांव के कुछ घरों को पाकिस्तानी गोलाबारी ने नष्ट कर दिया, इन सबके बीच जम्मू और कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शहला रशीद पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है, उन पर घाटी में सुरक्षाबलों को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप है. वहीं राज्य के सेब उत्पादकों की सहुलियत के लिए राज्य प्रशासन और नेफेड अगले हफ्ते उत्पादकों का सेब खरीदने के लिए एक विशेष स्कीम की घोषणा करेंगे.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News