करोड़ों परिवारों के सुखमय जीवन से ज़ाहिर होती है देश की समृद्धि:शी चिनफिंग – indias.news

बीजिंग, 11 फरवरी . चीनी परंपरागत वसंत त्योहार चीनी लोगों के लिए पारिवारिक मिलन का महत्वपूर्ण समय होता है. जनता को नये वसंत की बधाई देते हुए चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने परिवार निर्माण की चर्चा में कहा कि देश की समृद्धि और राष्ट्र का पुनरोत्थान करोड़ों परिवारों के सुखमय जीवन से ज़ाहिर होता है.

वसंत त्योहार से पहले आयोजित एक मिलन समारोह को संबोधित करते हुए शी ने कहा कि परिवार समाज की बुनियादी कोशिका है और जीवन का पहला स्कूल है. चाहे हमारे युग में कितने बड़े बदलाव क्यों न आए हों, हमें परिवार निर्माण, परिवार शिक्षा और परिवार परंपरा को महत्व देना चाहिए ताकि करोड़ों परिवार देश के विकास, राष्ट्र की प्रगति और सामाजिक सामंजस्य का आधार बन जाए.

वर्ष 2018 वसंत त्योहार के मिलन समारोह में उन्होंने फिर ज़ोर लगाया कि करोड़ों परिवार अच्छे होंगे, तो ही देश और राष्ट्र अच्छा हो सकेगा.

वर्ष 2019 वसंत त्योहार के मिलन समारोह में उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति और हर एक परिवार से चीनी राष्ट्र के वृहद परिवार के लिए योगदान देने की अपील की. उन्होंने कहा कि देश की समृद्धि व विकास के बिना, पारिवारिक सुख व आनंद नहीं होगा और करोड़ों परिवारों के सुख व आनंद के बिना देश की समृद्धि व विकास नहीं होगा.

(साभार—-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

/