टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच मुकाबला आज, हारने वाली टीम होगी बाहर दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा मैच

शारजाह . मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए टी20 विश्व कप क्रिकेट अभी तक अच्छा नहीं रहा है और उसे अपने दोनो ही शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार (Friday) को होने वाले सुपर 12 के ग्रुप एक के अहम मुकाबले में किसी भी हाल में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपनी संभावनाएं बरकरार रखने उतरेगी. वहीं इस मैच में हारने वाली टीम मुकाबले से बाहर हो जाएगी.

वेस्टइंडीज को जहां अब तक पहले दो मैच में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा जबकि बांग्लादेश को इंग्लैंड और श्रीलंका ने हराया है. ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनाये रखने ये दोनो ही टीम इस मैच में जीत के लिए पूरी ताकत लगा देंगी. वेस्टइंडीज की टीम का इस मैच में पलड़ा भारी नजर आता है हालांकि उसे अपनी बल्लेबाजी को बेहतर करना होगा. इंग्लैंड के खिलाफ वह केवल 55 रन बना पायी थी.

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने पहले मैच में आक्रामण शॉट लगाने के प्रयास में अपने विकेट गंवा दिये. वहीं दूसरे मैच में भी उसके बल्लेबाजों ने सबक नहीं लिया. इस मैच में सिमन्स की जगह रोस्टन चेज को लिया जा सकता है क्योंकि रोस्टन ने अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में नाबाद 54 रन बनाये थे. वह बल्लेबाजी के साथ ही स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.
वहीं ऑलराउंडर जैसन होल्डर के शामिल होने से टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बेहतर होगी. होल्डर ने आईपीएल (Indian Premier League) में बल्लेबाजी के अलावा अच्छी गेंदबाजी की थी. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश टीम टीम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है हालांकि उसने अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था. अपने पिछले पांच मैचों में से वह केवल दो में जीत दर्ज कर पायी है. सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह और मुशफिकुर रहीम के रूप में बांग्लादेश के पास प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं पर उसके गेंदबाजों का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है और इस क्षेत्र में उसे सुधार करना होगा. उसकी गेंदबाजी में लय की कमी दिखी. वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के लिए उसके स्पिनरों की बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं :
वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरण, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, जैसन होल्डर, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर, अकील हुसैन.
बांग्लादेश : महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद नईम, महेदी हसन, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नूरुल हसन, अफीफ हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरफुल इस्लाम.

Check Also

भविष्य की झलक हो सकता है ओमीक्रोन प्रभावित दक्षिण अफ्रीका

जोहानिसबर्ग . कुछ ही दिनों में दुनिया इस खबर से हिल उठी कि कोरोना (Corona …