जी5 पर स्ट्रीम होगी ‘द केरल स्टोरी’, सुदीप्तो सेन बोले- ‘संवेदनशील विषय पर फिल्म बनाना आसान नहीं’ – indias.news

मुंबई, 6 फरवरी . अदा शर्मा स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ ओटीटी रिलीज के लिए तैयार है. ऐसे में निर्देशक सुदीप्तो सेन ने साझा किया कि इस तरह के संवेदनशील विषय से निपटना और इसे फिल्म में अनुवाद करना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है.

वास्तविक घटनाओं से प्रेरित, ‘द केरल स्टोरी’, जिसने अपनी नाटकीय रिलीज के दौरान काफी चर्चा पैदा की है, केरल में युवा हिंदू महिलाओं के कथित कट्टरपंथ और दूसरे धर्म में धर्मांतरण के संवेदनशील और जटिल मुद्दे पर प्रकाश डालती है, जिससे उन्हें आतंकवादी समूहों में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है.

फिल्म के बारे में बात करते हुए, सुदीप्तो ने कहा, “इस तरह के संवेदनशील विषय को उठाना और इसे फिल्म में अनुवाद करना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, यह एक चुनौती है, जिसे हमने स्वेच्छा से स्वीकार किया है. हालांकि, हर फिल्म निर्माता अपने काम के बारे में आश्वासन चाहता है. ‘द केरल स्टोरी’ का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन मेरे लिए खुद पर विश्वास जारी रखने का आश्वासन था.”

उन्होंने कहा, ”कई लोग स्थिति की वास्तविकता के बारे में अंधेरे में जी रहे हैं और उन लोगों के लिए, यह फिल्म उस अंधेरे को दूर करेगी और उन्हें सच्चाई दिखाएगी. फिल्म में चेहरे असली हैं. फ़िल्म के पात्रों का भाग्य और परिणाम वास्तविक हैं.”

सुदीप्तो ने कहा, “यह फिल्म दर्शकों के लिए एक अनोखा सिनेमाई अनुभव है.”

शालिनी उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाने वाली अदा ने कहा, “‘द केरल स्टोरी’ के साहसी निर्माता विपुल शाह और सुदीप्तो सेन इस फिल्म को जीवंत बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए सराहना के पात्र हैं.”

जी5 के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा ने कहा: “फिल्म की कहानी और अदा के किरदार दोनों ने न केवल प्रशंसकों और आलोचकों से प्रशंसा अर्जित की है, बल्कि अपने प्रदर्शन के साथ एक अमिट छाप छोड़ी है. हमें ऐसी फिल्म लाकर खुशी हो रही है जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है और एक संवेदनशील लेकिन महत्वपूर्ण विषय को संबोधित करती है.”

फिल्म तीन लड़कियों की कहानी है: शालिनी (अदा शर्मा), निमाह (योगिता बिहानी), और गीतांजलि (सिद्धि इदनानी), जिन्हें उनकी रूममेट आसिफा (सोनिया बलानी) दूसरे धर्म में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित करती है.

‘द केरल स्टोरी’ 16 फरवरी से जी5 पर स्ट्रीम होगी.

पीके/