पैसों की कमी से परेशान था फूल विक्रेता, अचानक पत्नी के खाते में आए 30 करोड़ · Indias News

पैसों की कमी से परेशान था फूल विक्रेता, अचानक पत्नी के खाते में आए 30 करोड़


बेंगलूर. कर्नाटक में चन्नापटना कस्बे का एक फूल विक्रेता उस समय हैरान रह गया जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी के बैंक खाते में अचानक 30 करोड़ रुपए आए. सईद मलिक बुरहान के साथ यह वाकया उस समय हुआ, जब वह अपने परिवार की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों के लिए परेशान हो रहा था. बुरहान ने बताया कि बैंक अधिकारियों ने दो दिसम्बर को उनके घर का दरवाजा खटखटाया और पूछा-आपके खाते में इतनी राशि कैसे आई? उन्होंने बस इतना बताया कि मेरी पत्नी (रेहाना) के खाते में बहुत भारी रकम जमा कर दी गई है और मुझे आधार कार्ड के साथ पत्नी के संग आने को कहा गया है.

बुरहान ने दावा किया कि बैंक अधिकारियों ने एक दस्तावेज पर दस्तखत करने के लिए उन पर बहुत दबाव बनाया लेकिन उन्होंने मना कर दिया. बुरहान को याद आया कि उन्होंने एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए साड़ी खरीदी थी जिसके बाद कार जीतने के कारण उनसे बैंक के विवरण मांगे गए थे. उन्होंने कहा कि उसके बाद हम भटकते रहे कि कैसे हमारे खाते में रकम आएगी. हमारे खाते में 60 रुपए ही थे, लेकिन अचानक इतना धन आ गया. हम समझ ही नहीं पाए. बुरहान ने कहा कि उन्होंने आयकर विभाग के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई.

उनका दावा है कि विभाग शुरूआत में जांच करने को इच्छुक नहीं था. शिकायत के आधार पर रामनगर जिले में चन्नापटना शहर की पुलिस ने जालसाजी और ठगी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामले दर्ज किए. खाते से कई बार वित्तीय लेनदेन किए गए जिसके बारे में बुरहान को पता नहीं था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किस मकसद से यह भुगतान हुआ. जो भी इसके पीछे होगा, हम उसे गिरफ्तार करेंगे.

Check Also

मध्यप्रदेश के भंवरकुआं इलाके में गर्ल्स हॉस्टल में घुसा व्यक्ति

इंदौर . मध्यप्रदेश के भंवरकुआं इलाके में एक व्यक्ति गर्ल्ड हॉस्टल में घुस गया. इस …