एशेज सीरीज का अंतिम मैच पर्थ में ही होगा : हॉकले

सिडनी . क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ निक हॉकले ने कहा है कि एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट का यहां आयोजन तय करने के लिए सभी कदम उठाये जा रहे हैं. हॉकले के अनुसार खिलाड़ियों और उनके परिवारों को यहां प्रवेश दिलाने की दिशा में प्रशासन से भी बात की जाएगी. उन्हें उम्मीद है कि मैच के आयोजन के लिए सरकार से इजाजत मिल जाएगी. पश्चिम आस्ट्रेलियाई शहर पर्थ में 14 जनवरी से पांचवां व अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच होने वाला है पर सरकार ने जिस प्रकार से कोविड-19 (Covid-19) को लेकर प्रतिबंध लगाये हैं उसको देखते हुए इसके आयोजन को लेकर संशय व्यक्त किया जा रहा है. ऐसे में कहा जा रहा है कि इस मुकाबले का आयोजन किसी अन्य शहर में किया जा सकता है हालांकि हॉकले को भरोसा है कि पर्थ में तय समय के अनुसार मैच खेला जाएगा.

हॉकले ने कहा कि क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी आपसी संपर्क में नहीं आते, हमने पिछले सत्र में दिखाया कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के नियमों को मानने को लेकर हमारे क्रिकेटर काफी जिम्मेदार हैं. सीए को पिछले साल भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान भी इसी तरह के कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े हालातों का सामना करना पड़ा था पर किसी भी मैच में कोई बाधा नहीं आयी थी.

हॉकले ने कहा कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के बीच पर्थ स्टेडियम में खेलों के आयोजन के लिए अब काफी अनुभव हो गया है और अभी सरकार से भी इस मामले पर बात हो रही है. यह नए स्टेडियम में पहला एशेज टेस्ट होगा, यह शानदार स्टेडियम है, हमें पता है कि पर्थ में लोग बड़ी संख्या में पहुंचेंगे. इस श्रृंखला को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. एडीलेड, मेलबर्न और सिडनी की यात्रा करने में शायद कोई समस्या नहीं होगी लेकिन पश्चिम आस्ट्रेलिया की कड़ी सीमा पाबंदियां अड़चन पैदा कर सकती हैं. इंतजामों के बारे में पूछने पर हालांकि हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों के परिवार भी सिडनी से पर्थ की यात्रा कर पाएंगे.

Check Also

टीम संयोजन ओर अंतिम ग्यारह का चयन बना विराट के लिए चुनौती

दुबई . टी20 विश्वकप में पाकिस्तान से होने वाले शुरुआत मैच से पहले भारतीय टीम …