विश्वासमत बेमतलब, इमरान सरकार की अब उलटी गिनती शुरू हो गई : मरयम नवाज

इस्लामाबाद . पाकिस्तान में विपक्षी पार्टियों के बहिष्कार के बीच पीएम इमरान खान द्वारा नेशनल असेंबली (संसद) में विश्वासमत हासिल करने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरयम नवाज ने खान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान की उलटी गिनती शुरू हो गई है और उनके सत्ता में अब गिने-चुने दिन रह गए हैं. इस दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि सीनेट की सीट के चुनाव में हार से इमरान बेनकाब हो गए हैं और विश्वासमत का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि हम जीत चुके हैं और बदलाव का समय आ गया है.

बता दें कि शनिवार (Saturday) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार (Saturday) को विपक्षी दलों के बहिष्कार के आह्वान के बीच नेशनल असेंबली (संसद) में विश्वासमत हासिल कर लिया. इमरान को 342 सदस्यीय निचले सदन में 178 वोट मिले. सामान्य बहुमत के लिए 172 वोट की आवश्यकता थी. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के निर्देश पर बुलाए गए विशेष सत्र में विपक्ष ने हिस्सा नहीं लिया, क्योंकि 11 दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने मत विभाजन का बहिष्कार किया था.

बता दें कि पीडीएम के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार (Wednesday) को सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उम्मीदवार अब्दुल हाफिज शेख को सीनेट चुनाव में हरा दिया था. खान के लिए यह बड़ा झटका था, जिन्होंने शेख के लिए खुद प्रचार किया था. सरकार पर संकट आने के साथ ही वित्त मंत्री की हार के बाद विपक्षी दलों ने खान के इस्तीफे की मांग की थी.

Check Also

पांचवीं बार बनीं जन प्रतिनिधि रीना त्रिवेदी

रामनगर बाराबंकी.  एक महिला पच्चीस साल से जनप्रतिनिधि बनी हुई हैं. इस बार  भी जब …