विशाल मगरमच्छ ने 8 वर्षीय बच्चे को निगला, पेट फाड़कर निकाला गया शव

जकार्ता . इंडोनेशिया में एक विशाल मगरमच्छ ने आठ वर्षीय बच्चे के जिंदा निगल लिया इसके बाद मासूम के शव को एक उसका पेट फाड़कर बाहर निकाला गया है. बताया जा रहा है कि यह बच्चा अपने पिता के साथ इंडोनेशिया के ईस्ट कालिमंतन प्रांत में मछली पकड़ रहा था. तभी एक बड़े मगरमच्छ ने बच्चे को खींच लिया. इस घटना से हड़बड़ाए पिता ने मगरमच्छ को पकड़ने का खूब प्रयास किया. उन्होंने निहत्थे ही मगरमच्छ के पंजे से अपने बच्चे को छुड़ाने की कोशिश भी की, लेकिन इस विशालकाय मगरमच्छ के आगे उनकी एक न चली और वह पकड़ छुड़ाकर फरार हो गया.

मगरमच्छ इतना ताकतवर था कि वह बच्चे के पिता को भी गहरे पानी में खींच ले गया. बच्चे के पिता का नाम सुबेलिनिआह और बच्चे का नाम डिमास बताया जा रहा है. वे मछली पकड़कर अपनी आजीविका चलाते हैं. स्थानीय मीडिया (Media) रिपोर्ट्स के अनुसार, मगरमच्छ ने इस बच्चे को बिना काटे खड़े ही निगल लिया था. गुरुवार (Thursday) को जब इस विशालकाय मगरमच्छ को पकड़ा गया तो उसके पेट से डिमास का पूरा शरीर बरामद किया गया. हालांकि, तब तक इस मासूम की मौत हो चुकी थी.

स्थानीय खोज और बचाव एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि बच्चे के पिता ने बहुत बहादुरी के साथ इस विशाल मगरमच्छ का सामना किया था. लेकिन, ताकत ज्यादा होने से वह उनकी पकड़ से छूटकर फरार हो गया था. जब मगरमच्छ को काटकर बच्चे को निकाला गया तो वह बेजान हो चुका था. मगरमच्छ को जब पकड़कर गांव लाया गया तो इसे देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. लोगों ने नम आंखों से मृत बच्चे को अंतिम विदाई दी. इस घटना के बाद लोगों को मगरमच्छों के हमलों से सावधान रहने को कहा गया है.

Check Also

दो पक्षों में चली लाठियां एक कि मौत चार घायल

शिवगढ़-रायबरेली. थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुमावा पुलिस चौकी क्षेत्र के अवस्थी का पुरवा मजरे बसन्तपुर-सकतपुर …