इसरो का आभार: बेंगलुरु में हजारों लोगों ने एब्डॉमिनल प्लैंक लगाकर सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो एल्बम बनाया – indias.news

बेंगलुरु, 11 फरवरी . बेंगलुरु में एब्डॉमिनल प्लैंक लगाते (एक खास कसरत करते) लोगों का सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो एल्बम बनाकर हजारों लोगों ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को उसकी उपलब्धियों के लिए आभार देकर एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निर्णायक ने बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस को एब्डॉमिनल प्लैंक पोजीशन वाले लोगों के सबसे बड़े ऑनलाइन वीडियो एल्बम के लिए नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक घोषित किया. रविवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्लैंकफॉरएसेज पर सभी वर्गों के लोगों द्वारा 5,194 वीडियो अपलोड किए गए.

बजाज आलियांज लाइफ ने रविवार को चंद्रयान और सौर मिशन, आदित्य एल1 के साथ भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए बेंगलुरु के श्री कांतीरावा आउटडोर स्टेडियम में प्लैंकथॉन के चौथे संस्करण का आयोजन किया.

ऑन-ग्राउंड प्लैंकथॉन कार्यक्रम कंपनी के लोकप्रिय अभियान प्लैंकफॉरएसेज की परिणति थी, जिसने भारतीयों अपना वीडियो अपलोड करके इसरो के प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों को धन्यवाद देने के लिए एक साथ आने के लिए आमंत्रित किया था.

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए, इसरो के क्षमता निर्माण और सार्वजनिक संपर्क के निदेशक एन. सुधीर कुमार ने कहा, “यह वास्तव में एक असाधारण घटना है जो सामूहिक भारतीय भावना को प्रदर्शित करती है. हम अपने प्रयासों के लिए भाग लेने वाले सभी लोगों की सराहना करते हैं और उन्हें धन्यवाद देते हैं. आपकी शुभकामनाएं देश को गौरवान्वित करने के हमारे प्रयास को और बढ़ावा देंगी, क्योंकि हम अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में नई सीमाओं पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.”

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य विपणन अधिकारी चंद्रमोहन मेहरा ने कहा, विश्व-रिकॉर्ड तोड़ने की उपलब्धि से कम कुछ भी उस प्रशंसा के लिए अपर्याप्त होगा जिसका इसरो हकदार है.

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने टिप्पणी की, “प्लैंकफॉरएसेज आंदोलन विशेष रूप से मेरे करीब है और उतना ही प्रेरणादायक भी, क्योंकि यह फिटनेस पर एक अनोखा अभियान है जो इतने सारे लोगों को एक साथ लाया है, क्योंकि यह इसरो के हमारे वैज्ञानिकों को धन्यवाद देने का अवसर है.”

एकेजे/