मस्क, बाइडेन को जान से मारने की धमकी देने पर टेस्ला कर्मचारी गिरफ्तार – indias.news

सैन फ्रांसिस्को, 4 फरवरी . अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और टेक अरबपति एलन मस्क को जान से मारने की धमकी देने वाले टेस्ला कर्मचारी को टेक्सस में गिरफ्तार कर लिया गया.

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, 31 वर्षीय जस्टिन मैककौली ने मंगलवार को एक्स पोस्ट में धमकी दी थी, जिसमें उसने लिखा , “जो बाइडेन, एक्स, टेल्सा, एलन मस्क, मैं आप सभी को मारने की योजना बना रहा हूं.”

मैककौली ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “मैं टेक्सस पहुंचूंगा, जहां कई मोर्चों पर वॉर शुरू हो गया है.”

आरोपों के अनुसार, मैककौली की पत्नी ने रोजर्स पुलिस से संपर्क किया, जब उसने उसे बताया कि वह टेक्सस जा रहा है और कभी वापस नहीं आएगा. उसने पुलिस को यह भी बताया कि मैककौली ने अपना फोन घर पर ही छोड़ दिया है, जिससे उसका पता लगाना असंभव हो गया है.

आरोपों के अनुसार, मैककौली को 26 जनवरी को राज्य से यात्रा करते समय ओक्लाहोमा में पुलिस ने रोका था. रिपोर्ट में बताया गया है कि मैककौली ने कानून प्रवर्तन को बताया कि वह राष्ट्रपति से बात करना चाहता है.

जब उससे इसका कारण पूछा गया, तो उसने कथित तौर पर जवाब दिया, “अगर आपको पता हो कि आप कल मरने वाले हैं तो क्या आप राष्ट्रपति से बात नहीं करना चाहेंगे?”

अगली सुबह, अधिकारियों को ऑस्टिन में टेस्ला गीगाफैक्ट्री में एक धमकी भरे कॉल आने के बारे में सूचित किया गया था. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि 31 वर्षीय कर्मचारी ने कॉल किया था या नहीं.

अदालती दस्तावेजों के अनुसार, कानून प्रवर्तन ने मैककौली को ऑस्टिन में रोका. उसने कथित तौर पर अधिकारियों को बताया कि उसने मस्क से बात करने के लिए टेस्ला गीगाफैक्ट्री जाने की योजना बनाई है.

इसके बाद मैककौली को गिरफ्तार कर लिया गया.

इस बीच, मस्क ने घोषणा की है कि टेस्ला अपना दफ्तर डेलावेयर से टेक्सस में लाने के लिए शेयरहोल्डर वोट कराने के लिए तुरंत कदम उठाएगी.

यह डेलावेयर में एक जज के फैसले के बाद आया है कि मस्क का 56 बिलियन डॉलर का वेतन पैकेज अनुचित है और टेस्ला बोर्ड को एक नया वेतन प्रस्ताव लाने की आवश्यकता होगी.

पीके/