श्रीनगर में पंजाब के दो लोगों की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार – indias.news

श्रीनगर, 13 फरवरी . जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पंजाब के दो लोगों की हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कश्मीर के आईजीपी वीके. बर्डी ने श्रीनगर में पत्रकारों को बताया, ”पुलिस ने दो लोगों की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.”

श्रीनगर के शहीद गंज थाने में आईपीसी की धारा 302, 307, आर्म्स एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया था.

एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच के दौरान पंजाब के निवासियों की हत्या करने के मुख्य आरोपी की पहचान की.

तकनीकी और क्षेत्रीय विश्लेषण के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया. जांच के दौरान जुटाए ठोस सबूतों के आधार पर मुख्य आरोपी आदिल मंजूर लंगू पुत्र मंजूर अहमद लंगू की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी श्रीनगर के जलदागर का निवासी है. पुलिस ने उसके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्तौल और अन्य सामान भी बरामद किया.

पता चला है कि आरोपी ने आतंकी अपराध को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान में अपने आका के साथ साजिश रची थी.

आईजीपी ने कहा कि पाकिस्तान में उसके आका ने उसे सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी बनाया और आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया. साजिश को आगे बढ़ाने के लिए, हैंडलर ने उसे हथियार मुहैया कराए, जिसके बाद उसने उसे हमले को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया था.

पुराने श्रीनगर शहर के शाला कदल इलाके में आतंकवादियों ने 7 फरवरी को पंजाब के अमृतसर निवासी दो मजदूरों पर फायरिंग की थी.

गोली लगने से अमृत पाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि रोहित हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था. हालांकि, इलाज के दौरान उसने दूसरे दिन अस्पताल में दम तोड़ दिया था.

एफजेड/एबीएम