सीमा पार आतंकी शिविर सक्रिय लेकिन हम हैं तैयार · Indias News

सीमा पार आतंकी शिविर सक्रिय लेकिन हम हैं तैयार


जम्मू. जम्मू कश्मीर के पुलिस (Police) महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार (Tuesday) को कहा कि नियंत्रण रेखा के उस पार आतंकी शिविर सक्रिय होने के बावजूद केन्द्र शासित प्रदेश का घुसपैठ निरोधी तंत्र पूरी तरह से मजबूत है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति और पूंछ में आंतरिक हालात की समीक्षा के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा हमारा घुसपैठ निरोधी तंत्र सीमा और अंदर मजबूत है.

लेकिन पाकिस्तान की तरफ से आतंकी शिविर भी सक्रिय हैं और वे अपनी तरफ से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. हमारे बलों ने उनके इस नापाक मंसूबो को विफल कर दिया है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे. सिंह ने कहा कि आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन चरम पर है और कश्मीर में इस साल सुरक्षा बलों ने 128 आतंकियों को मार गिराया है. उन्होंने कहा, कश्मीर में इस महीने ही 48 आतंकियों को ढेर किया गया है.

जून तक सुरक्षाबलों ने 128 आतंकियों का सफाया किया है, जिनमें से 70 हिजबुल मुजाहिदीन, 20-20 जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा और बाकी अन्य संगठनों के सदस्य थे. इसके साथ ही, डीजीपी ने बताया कि मंगलवार (Tuesday) को बिजेहरा में चले ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया गया. इनमें से एक रविवार (Sunday) को सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के जवान और 5 साल के लड़के की हत्या (Murder) में शामिल था. दिलबाग सिंह ने आगे कहा, इसी तरह अचबल ऑपरेशन में हमने आखिरी आतंकी को डोडा जिले में मारकर उस क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त बनाया. उन्होंने कहा, दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सफलतापूर्वक बड़ी तादाद में आतंकियों को मार गिराए हैं.

Check Also

होंडा ला रही सबसे बड़ा और दमदार फोर्जा 750 स्कूटर

नई दिल्ली (New Delhi). प्रतिष्ठित दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा जल्द ही सबसे बड़ा …