एक बार फिर 14 फरवरी से दौड़ने के लिए तैयार Tejas Express


नई दिल्ली (New Delhi) . देश के पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस एक बार फिर पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. लखनऊ (Lucknow)-नई दिल्ली (New Delhi) और अहमदाबाद (Ahmedabad)-मुंबई (Mumbai) अपने दोनों रूट्स पर 14 फरवरी से तेजस एक्सप्रेस फिर से शुरू होने जा रही है. वहीं यात्रियों (Passengers) को टिकट लेने में असुविधा न हो, इसके लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं. यात्रियों (Passengers) की सुविधा को देखते हुए आईआरसीटीसी ने स्टेशन पर ही तेजस एक्सप्रेस के टिकट मुहैया करवाने की व्यवस्था भी की है.

आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन यानी शुक्रवार (Friday), शनिवार (Saturday), रविवार (Sunday) और सोमवार (Monday) को चलेगी. 14 फरवरी को लखनऊ (Lucknow) से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ (Lucknow) की ट्रेन की ज्यादातर सीटें बुक हो चुकी हैं. इसी तरह मुंबई (Mumbai) से अहमदाबाद (Ahmedabad) और अहमदाबाद (Ahmedabad) से मुंबई (Mumbai) तेजस एक्सप्रेस की भी अधिकतर सीटें बुक हो चुकी हैं. दोनों ट्रेनों के लिए आईआरसीटीसी ने दो फरवरी से ही बुकिंग शुरू कर दी थी. उन्होंने बताया कि स्टेशन पर यात्रियों (Passengers) की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई जाएगी. यहां से यात्री हर तरह की जानकारी ले सकेंगे. इसके अलावा अगर ट्रेन में कुछ सीटें रह जाती हैं तो स्टेशन पर ही यात्रियों (Passengers) को ट्रेन के टिकट मुहैया करवाए जाने की व्यवस्था भी की जा रही है.

रेलवे (Railway)बोर्ड ने नई दिल्ली (New Delhi) से लखनऊ (Lucknow) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 23 नवंबर 2020 और मुंबई (Mumbai) और अहमदाबाद (Ahmedabad) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 24 नवंबर को बंद कर दिया था. उस दौरान तेजस एक्सप्रेस के बंद होने का कारण यात्रियों (Passengers) की संख्या में कमी बताया गया था. उस दौरान कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए तेजस एक्सप्रेस में सफर करने के लिए बहुत कम यात्रियों (Passengers) ने बुकिंग कराई, जिसकी वजह से ट्रेन का संचालन रद्द करने का फैसला लिया गया था. अक्टूबर 2019 में देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत की गई थी.

Check Also

सागर में तीसरे दिन घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या

कलेक्‍टर दीपक सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, काम पर लौटे सागर . जिले में आज …